Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़यश साहू के दशगात्र के बीच पहुंचे खाद्यमंत्री भगत, कही ये बात, UPSC कोचिंग छात्र की बिलासपुर में हुई थी हत्या...

यश साहू के दशगात्र के बीच पहुंचे खाद्यमंत्री भगत, कही ये बात, UPSC कोचिंग छात्र की बिलासपुर में हुई थी हत्या

 Newsbaji  |  Jun 17, 2023 04:43 PM  | 
Last Updated : Jun 17, 2023 04:43 PM
खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने मृतक यश साहू के परिजनों से मुलाकात की.
खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने मृतक यश साहू के परिजनों से मुलाकात की.

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में लखनपुर सरगुजा के यश साहू की हत्या कर दी गई थी. फिर उसके शव को ऑटो से सड़क पर उतारकर आरोपी भाग गए थे. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. लखनपुर में शनिवार को उसके दशगात्र कार्यक्रम में बीच खाद्यमंत्री अमरजीत भगत पहुंच गए. उन्होंने परिजनों को ढांढस बंधाया. साथ ही कहा कि आरोपी चाहे कोई भी हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा.

खाद्य मंत्री भगत जब लखनपुर पहुंचे तो मृतक यश साहू का दशगात्र कार्यक्रम चल रहा था. घाट पर यश के पिता सहित परिवार के अन्य सदस्य मौजूद थे. अमरजीत ने मृतक यश साहू के पिता राजेश साहू समेत परिवार के अन्य सदस्यों को ढांढस बंधाया. साथ ही यश के पिता व समाज के लोगों को आश्वस्त कि यश साहू की हत्या करने वाले लोगों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा. वह चाहे वह कितना ही ताकतवर व्यक्ति हो.

अपहरण कर की गई थी हत्या
बता दें कि बीते 6 जून को यश को बिलासपुर के सिरगिट्टी क्षेत्र में चलती ऑटो से उतारा गया था. आसपास के लोगों ने जाकर देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी. बाद में पुलिस ने उसकी पहचान लखनपुर निवासी यश साहू के रूप में की. वह बिलासपुर के एक कोचिंग सेंटर में यूपीएससी की तैयारी कर रहा था. वहीं प्रेम प्रसंग से जुड़े एक मामले में आरोपी ने उसे पकड़कर चकरभाठा ले गया था. अपने दोस्तों के साथ मिलकर लाठी-डंडे से उसकी जमकर पिटाई की थी. फिर जब लगा कि उसकी मौत हो जाएगी, तो एक ऑटो में बैठा दिए थे. मामले में पुलिस ने अन्य आरोपियों को तो गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन मुख्य आरोपी फरार है.

साहू समाज लगातार कर रहा प्रदर्शन
यश साहू को न्याय दिलाने के लिए बिलासपुर से लेकर सरगुजा तक साहू समाज के लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. वे पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप भी लगा चुके हैं. वहीं मामले की जांच सीबीआई या दूसरी एजेंसियों से करने की मांग भी कर चुके हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft