Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में दुनिया की सबसे लंबी चुनरी! 300 महिलाओं ने किया तैयार, मां दंतेश्वरी में सीएम भूपेश बघेल चढ़ाएंगे...

छत्तीसगढ़ में दुनिया की सबसे लंबी चुनरी! 300 महिलाओं ने किया तैयार, मां दंतेश्वरी में सीएम भूपेश बघेल चढ़ाएंगे

 Newsbaji  |  May 23, 2022 10:52 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

बस्तरः छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में 11 हजार मीटर चुनरी यात्रा निकालकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया है। इतनी लंबी चुनरी को डैनेक्स नवा गार्मेंट फैक्ट्री की 300 महिलाओं ने तैयार किया है। इसे रविवार को दंतेवाड़ा शहर में निकाला गया। 11 किलोमीटर लंबी इस चुनरी के दर्शन करने बड़ी संख्या में लोग भी सुबह से शामिल हुए। इसे सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मां दंतेश्वरी को चढ़ाएंगे।

बता दे कि, दंतेवाड़ा में 11 हजार मीटर यानी 11 किमी की चुनरी को बनाया गया है। मकसद, 8 हजार मीटर लंबी चुनरी चढ़ाकर जो पहले रिकॉर्ड बनाया गया था, उसे ब्रेक किया जाए। इससे पहले मध्यप्रदेश के मंदसौर में नर्मदा माता को 8 हजार मीटर लंबी चुनरी चढ़ाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया था।

गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने चुनरी और शोभायात्रा का अवलोकन कर जरूरी बातें अपने दस्तावेजों में दर्ज की हैं। सीएम भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान 24 मई को दंतेश्वरी माई के दरबार में चुनरी चढ़ाएंगे। कलेक्टर दीपक सोनी के अनुसार 11 किमी की इस चुनरी को सात दिन में तैयार किया गया। कांग्रेस विधायक देवती कर्मा ने बताया कि चुनरी को माई के दरबार में चढाने के लिए पूरी तैयारी हो गई है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft