Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़महिलाएं करवाएंगी सामूहिक मुंडन, बोलीं- सरकार की वादाखिलाफी ने किया तंग , देखें- Video...

महिलाएं करवाएंगी सामूहिक मुंडन, बोलीं- सरकार की वादाखिलाफी ने किया तंग , देखें- Video

 Newsbaji  |  Dec 15, 2022 09:53 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के बूढ़ातालाब धरना स्थल में पिछले 57 दिन से एक धरना प्रदर्शन चल रहा है. संविलियन के पूर्व दिवंगत हुए शिक्षाकर्मी के परिजनों द्वारा अनुकंपा नियुक्ति को लेकर ये धरना दिया जा रहा है. इस धरना प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं हैं. महिलाएं मुख्यमंत्री से दिवंगत शिक्षाकर्मियों को तकनीकी संविलियन मानते हुए उन्हें योग्यता के अनुसार अनुकंपा नियुक्ति की मांग कर रही हैं. धरना के साथ ही महिलाओं का अनशन और भूख हड़ताल भी जारी है. अलग अलग जिलों से पहुंचे लोग परेशानियों का सामना करते हुए अपनी मांगों को लेकर धरना स्थल पर ही रह रहे हैं.

धरना प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना है कि विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस के नेताओं ने उनकी मांग पूरी करने के वायदे किए थे. लेकिन अब सत्ता में आने के बाद वही नेता ध्यान नहीं दे रहे हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि यदि सरकार उनकी मांग नहीं मानती है तो महिलाएं सामूहिक रूप से मुंडन करवाएंगी. इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी.

मच्छर और गंदगी से परेशान

प्रदर्शनकारी समूह का नेतृत्व कर रहीं माधुरी मृगे का कहना है कि धरना स्थल पर ना रहने की व्यवस्था है, ना खाने की. आस-पास गंदगी बदबू और मच्छर होने के कारण बीमार होने की आशंका भी बनी हुई है. फिर भी जब तक मांगें पूरी नहीं होगी वो यहीं रहेंगी. माधुरी का कहना है कि सत्ता में आने से पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रहे भूपेश बघेल ने सरकार आने पर उन्हें अनुकंपा नियुक्ति देने का वादा किया था, पर सत्ता में आने के बाद उनकी मांग पूरी नही हुई है. अगर विधानसभा चुनाव के पहले उनकी मांगों पार ध्यान नहीं दिया गया तो वो सामूहिक मुंडन करवाएंगी. प्रदर्शनकारियों ने बताया कि अब राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय समेत अन्य नेता उनकी टीम से मिल चुके हैं. वादा पूरा करने का आश्वासन भी दिए, लेकिन अब तक कुछ हुआ नहीं.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft