Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़Raipur Mayor एजाज ढेबर ने SSP से क्यों कहा आत्महत्या कर लूंगा, जानें क्या है मामला...

Raipur Mayor एजाज ढेबर ने SSP से क्यों कहा आत्महत्या कर लूंगा, जानें क्या है मामला

 Newsbaji  |  Jul 29, 2024 04:24 PM  | 
Last Updated : Jul 29, 2024 04:24 PM
रायपुर मेयर एजाज ढेबर ने एसएसपी से मुलाकात की.
रायपुर मेयर एजाज ढेबर ने एसएसपी से मुलाकात की.

रायपुर. रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर ने सिविल लाइन थाने में दर्ज एफआईआर के खिलाफ आज एसएसपी संतोष सिंह से मुलाकात की. उन्होंने एसएसपी से या तो प्रदर्शन के दौरान मौजूद 25000 लोगों पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की या फिर उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर को शून्य करने की गुजारिश करते हुए आत्महत्या की धमकी भी दी.

बता दें कि महापौर ढेबर के खिलाफ पुलिस से बदसलूकी के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई थी. यह घटना 24 जुलाई को हुए कांग्रेस के विधानसभा घेराव के दौरान हुई. प्रदर्शन के दौरान महापौर ढेबर का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह पुलिस के साथ झूमाझटकी करते हुए नज़र आ रहे थे. वीडियो को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जारी किया था, जिसके बाद 26 जुलाई की रात महापौर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.

सौंपी मेडिकल रिपोर्ट
महापौर एजाज ढेबर ने एसएसपी से मुलाकात के दौरान अपनी मेडिकल रिपोर्ट भी साझा की. उन्होंने आरोप लगाया कि झूमाझटकी के कारण उनकी पसली टूट गई है और उन्हें अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा. उन्होंने एसएसपी को प्रदर्शन के कुछ अन्य वीडियो भी दिखाए, जिनमें एक आरक्षक उन्हें धक्का देते हुए नजर आ रहा है. महापौर ने कहा कि यदि उनके खिलाफ की गई एफआईआर को शून्य नहीं किया गया तो प्रदर्शन में मौजूद सभी 25000 लोगों पर एफआईआर होनी चाहिए.

एसएसपी ने दिया आश्वासन
एसएसपी संतोष सिंह ने महापौर की बातों को गंभीरता से सुनते हुए पार्टी के पक्ष को समझने का आश्वासन दिया और कहा कि वह पूरी कार्रवाई करेंगे. आपको बता दें कि 24 जुलाई को कांग्रेस ने विधानसभा के घेराव के लिए एक बड़ा प्रदर्शन आयोजित किया था. इस प्रदर्शन में महापौर एजाज ढेबर समेत कई प्रमुख नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए थे. प्रदर्शनकारियों ने भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और विभिन्न मुद्दों पर अपनी नाराजगी व्यक्त की. कांग्रेस ने इसे सरकार की नीतियों और भ्रष्टाचार के खिलाफ जनसमर्थन का प्रदर्शन बताया था.

पूर्व विधायक और अन्य नेता थे मौजूद
महापौर ढेबर के साथ इस मुलाकात के दौरान पूर्व विधायक विकास उपाध्याय और एमआईसी सदस्य समेत कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे. सभी ने मिलकर एसएसपी के सामने महापौर का समर्थन किया और मामले को निष्पक्ष तरीके से निपटाने की मांग की.

मेयर ने ये कहा
महापौर ढेबर का कहना है कि वीडियो में दिखाई गई झूमाझटकी पुलिस की कार्रवाई का परिणाम थी, जिससे उनकी पसली टूट गई. उन्होंने एसएसपी को अपनी मेडिकल रिपोर्ट और वीडियो साक्ष्य प्रस्तुत करते हुए कहा कि उनके खिलाफ दर्ज मामला गलत है और इसे तुरंत शून्य किया जाना चाहिए.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft