Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़Where is My Train App में दिखाया उसलापुर तक आएगी अमरकंटक एक्सप्रेस, पहुंच गए यात्री और रोकनी पड़ी ट्रेन...

Where is My Train App में दिखाया उसलापुर तक आएगी अमरकंटक एक्सप्रेस, पहुंच गए यात्री और रोकनी पड़ी ट्रेन

 Newsbaji  |  Mar 17, 2023 12:26 PM  | 
Last Updated : Mar 17, 2023 12:32 PM
गलत जानकारी मिलने पर बिलासपुर से उसलापुर स्टेशन पहुंच गए यात्री.
गलत जानकारी मिलने पर बिलासपुर से उसलापुर स्टेशन पहुंच गए यात्री.

बिलासपुर. Where is My Train App News: रेलवे ने दो दिन पहले सूचना जारी कर बताया था कि भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस समेत आठ ट्रेनें एक मई से बिलासपुर नहीं आएगी, बल्कि उसलापुर से दुर्ग की ओर जाएगी. लेकिन, Where is My Train App में गुरुवार से ही बताया जाने लगा कि ट्रेन उसलापुर आएगी, बिलासपुर नहीं. फिर क्या था. सारे यात्री उसलापुर ही पहुंच गए. फिर पता चला कि ट्रेन उसलापुर में नहीं रुकेगी और बिलासपुर जाएगी. तब यात्रियों ने हंगामा किया और फिर ट्रेन को उसलापुर में रोकना पड़ा.

1 मई से बदलेगी व्यवस्था, एप ने पहले ही बदल दी
बता दें कि वेयर इज माय ट्रेन रेलवे का कोई अधिकृत एप तो नहीं है, लेकिन ज्यादातर यात्री इसका उपयोग करते हैं. आमतौर पर तो इसकी अधिकांश सूचनाएं सही बैठती हैं, लेकिन गुरुवार को उसने ऐसी गलती कर दी कि सैकड़ों की संख्या में बिलासपुर के यात्री धोखा खा गए. दरअसल, अभी जिन आठ ट्रेनों के परिचालन में बदलाव होना है वह एक मई से लागू होगा. तब अमरकंटक एक्सप्रेस भोपाल या दुर्ग से छूटकर उसलापुर होते हुए गुजरेगी और यही उसका स्टॉपेज रहेगा. दोनों ही दिशाओं की ट्रेन बिलासपुर नहीं जाएगी.

यह भी पढ़ें: अब बिलासपुर नहीं जाएगी सारनाथ, अमरकंटक एक्सप्रेस समेत 8 ट्रेनें , देखें लिस्ट

ऑटो समेत दूसरे साधन से पहुंचे उसलापुर
जिन यात्रियों को बिलासपुर से इस ट्रेन में सवार होना था वे पहले तो बिलासपुर ही पहुंच गए. वहां प्लेटफार्म में उन्होंने वेयर इज माय ट्रेन में ट्रेन का स्टेटस चेक किया तो बताया कि ट्रेन उसलापुर आएगी. फिर क्या था, करीब 8 किलोमीटर का सफर ऑटो या दूसरे साधन से तय कर वे बिलासपुर स्टेशन से उसलापुर स्टेशन पहुंच गए. वहां वे ट्रेन का इंतजार करने लगे. तभी उन्हें बताया गया कि यहां ट्रेन अभी नहीं रुकेगी.

ट्रेन रोकने का लेना पड़ा निर्णय
स्टेशन मास्टर की बात सुनते ही यात्रियों के होश उड़ गए. फिर उन्होंने हंगामा खड़े कर दिया. तब स्टेशन मास्टर समेत दूसरे जिम्मेदार लोग आए. यात्री भी अपनी सुविधा के लिए अड़ गए. आखिरकार स्टेशन मास्टर ने डिवीजन के उच्चाधिकारियों को हालात की जानकारी दी. तब फिर ट्रेन को उसलापुर में आपात स्थिति में रोकने का आदेश दिया गया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft