Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़बीजापुर समेत 10 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट, बिलासपुर में बिजली गिरने की आशंका, जानें रायपुर-दुर्ग का हाल...

बीजापुर समेत 10 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट, बिलासपुर में बिजली गिरने की आशंका, जानें रायपुर-दुर्ग का हाल

 Newsbaji  |  Mar 17, 2023 08:04 PM  | 
Last Updated : Mar 17, 2023 08:04 PM
छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश का अलर्ट.
छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश का अलर्ट.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है. आलम यह है कि गर्मी के मौसम में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. अगले 4 घंटों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के 10 जिलों में आगामी कुछ घंटों में भारी बारिश की आशंका है. इतना ही नहीं कुछ जिलों में आकाशीय बिजली भी गिर सकती है. आंधी तूफान की भी आशंका है.

रायपुर मौसम विज्ञान केन्द्र द्वारा जारी त्वरित पूर्वानुमान के मुताबिक तेज आंधी और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका कई जिलों में है. बिलासपुर, जांजगीर, कोरिया, सूरजपुर, सरगुजा, जशपुर, कांकेर, नारायणपुर, बीजापुर और दंतेवाड़ा के लिए विशेष तौर पर यलो अलर्ट जारी किया गया. शुक्रवार की देर शाम से रात तक के लिए करीब 4 घंटे का अलर्ट जारी है. इस दौरान लोगों को विशेष सतर्क रहने कहा गया है.

कुछ दिनों तक बिगड़ा रहेगा मौसम
रायपुर मौसम विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिक एचपी चन्द्रा के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से पश्चिम की खाड़ी में विक्षोभ की स्थिति बनी हुई है. इसके कारण आगामी कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा. रायपुर और दुर्ग संभाग के लगभग सभी जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा बिलासपुर, बस्तर और सरगुजा संभाग के करीब 10 जिलों में आंधी तूफान के साथ बारिश और बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है. बीजापुर में बीते गुरुवार को ओले गिरे थे. अगले 24 घंटों में भी कुछ जिलों में ओलावृष्टि हो सकती है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft