Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़Weather Alert: अगले 24 घंटे का अलर्ट जारी, कोरबा, जांजगीर, जशपुर में होगी भारी बारिश, जानें रायपुर-दुर्ग का हाल?...

Weather Alert: अगले 24 घंटे का अलर्ट जारी, कोरबा, जांजगीर, जशपुर में होगी भारी बारिश, जानें रायपुर-दुर्ग का हाल?

 Newsbaji  |  Jun 25, 2023 05:56 PM  | 
Last Updated : Jun 25, 2023 05:56 PM
छत्तीसगढ़ क विभिन्न जिलों में बारिश हुई है. 24 घंटे का अलर्ट भी जारी किया गया है.
छत्तीसगढ़ क विभिन्न जिलों में बारिश हुई है. 24 घंटे का अलर्ट भी जारी किया गया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मानसून भले ही देर से आया हो, लेकिन रविवार 25 जून को प्रदेशभर के विभिन्न इलाकों में रुक-रुककर लेकिन तेज बारिश हो रही है. वहीं अगले 24 घंटे के लिए कोरबा, जांजगीर-चांपा व जशपुर जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है. रायपुर व दुर्ग समेत अन्य जिलों में भी बारिश की चेतावनी दी गई है. इन सबके बीच तापमान में अच्छी-खासी गिरावट आई है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में आमतौर पर 13 से 15 जून तक मानसून पहुंच जाता है. इसके साथ ही बारिश का दौर भी शुरू हो जाता है. भीषण गर्मी से भी राहत मिलती है. लेकिन, इस बार करीब एक सप्ताह के विलंब से 23 जून को मानसून का आगमन हुआ है. इससे पहले तक भीषण गर्मी से लोग हलाकान होते रहे.

वहीं 23 जून से ही बारिश का दौर शुरू हो गया था. अलग-अलग जिलों में रुक-रुककर बारिश हो रही थीं. जबकि मौसम वैज्ञानिकों ने 25 जून से भारी बारिश का अंदेशा जताया था. हुआ भी वैसा ही, सुबह से ही कहीं-कहीं रात से तेज बारिश शुरू हो गई. शाम तक रुक-रुककर बारिश होती रही.

इन जिलों में चेतावनी
बारिश का दौर अभी थमा नहीं है. मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान बलौदाबाजार, बेमेतरा, जांजगीर-चांपा, जशपुर, कबीरधाम, कोरबा, महासमुंद, मुंगेली, रायपुर, राजनांदगांव में एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

28 डिग्री रहा औसत पारा
लगातार बारिश के चलते आज कहीं पर भी सूर्य के दर्शन नहीं हुए. लगातार बादल छाए रहने और बारिश के चलते गर्मी भी महसूस नहीं की गई. अधिकांश जिलों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही रहा. यही वजह है कि छत्तीसगढ़ में औसत अधिकतम तापमान 28 ड‍िग्री दर्ज किया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft