Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़Weather Alert: गर्मी से राहत की उम्मीद, बस्तर समेत इन जिलों में आज बारिश की संभावना, जानें रायपुर-दुर्ग का हाल...

Weather Alert: गर्मी से राहत की उम्मीद, बस्तर समेत इन जिलों में आज बारिश की संभावना, जानें रायपुर-दुर्ग का हाल

 Newsbaji  |  Apr 15, 2023 08:35 AM  | 
Last Updated : Apr 15, 2023 08:35 AM
छत्तीसगढ़ में गर्मी से राहत मिल सकती है.
छत्तीसगढ़ में गर्मी से राहत मिल सकती है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में पिछले करीब पांच दिनों से गर्मी अपना तेवर दिखा रहा है. कुछ जिलों में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से भी अधिक पहुंच गया. दिन में लू के साथ तेज धूप से लोग परेशान हैं, लेकिन शनिवार को मौसम का मिजाज बदलने की उम्मीद है. पूरे प्रदेश में गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है. बस्तर संभाग के सभी जिलों सहित कुछ अन्य जिलों में भी बारिश की संभावना जताई गई है.

रायपुर मौसम विज्ञान केन्द्र से मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में आज फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है. रायपुर समेत प्रदेश के अधिकांश इलाकों में आज गर्मी में ब्रेक लगने की संभावना है. क्योंकि छत्तीसगढ़ से केरल तक एक और द्रोणिका बन रही है, जिसके चलते प्रदेश का मौसम बदलेगा. मौसम विभाग के मुताबिक राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, महासमुंद समेत बस्तर के जिलों में बौछारें पड़ने की संभावना है. हालांकि बिलासपुर और सरगुजा संभाग के कई जिलों में गर्मी का असर देखने को मिल सकता है. हालांकि यहां भी तापमान में थोड़ी कमी रहेगी.

सबसे ज्यादा तपा बलौदाबाजार
बता दें कि बीते शुक्रवार को तेज धूप और लू ने प्रदेश भर में लोगों को परेशान किया. राज्य में सबसे ज्यादा बलोदा बाजार में तापमान 43.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा राजधानी रायपुर में रायपुर में 41.8, दुर्ग में 40.8, राजनांदगांव में 42, अंबिकापुर में 39.2 और जगदलपुर में 38.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft