Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़व्यापमं चेयरमैन IAS आलोक शुक्ला अभी बने रहेंगे पद पर, सरकार ने बढ़ाई संविदा अवधि...

व्यापमं चेयरमैन IAS आलोक शुक्ला अभी बने रहेंगे पद पर, सरकार ने बढ़ाई संविदा अवधि

 Newsbaji  |  May 30, 2023 02:54 PM  | 
Last Updated : May 30, 2023 02:54 PM
आईएएस आलोक शुक्ला संव‍िदा अवधि बढ़ने से अपने पद पर बने रहेंगे.
आईएएस आलोक शुक्ला संव‍िदा अवधि बढ़ने से अपने पद पर बने रहेंगे.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में भारतीय प्रशासनिक सेवा के अफसर डॉ. आलोक शुक्ला की संविदा अवधि 31 मई को पूरी होने जा रही है. लेकिन, वे अब भी व्यावसायिक परीक्षा मंडल यानी व्यापमं के चेयरमैन, स्कूल शिक्षा विभाग और कौशल विकास सचिव के पद पर बने रहेंगे. दरअसल, सरकार ने उनकी संविदा अवधि बढ़ाने का फैसला कर लिया है. जल्द ही इसका आदेश जारी किया जाएगा.

बता दें कि आईएएस आलोक शुक्ला 1986 बैच के आईएएस अफसर हैं. वर्ष 2020 में उनका रिटायरमेंट हुआ. लेकिन, तब सरकार ने उन्हें 3 साल की संविदा अवधि प्रदान की थी. उन्हें व्यापमं चेयरमैन के साथ ही स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव और कौशल विकास सचिव की जिम्मेदारी दी गई है. 31 मई को उनकी संविदा अवधि समाप्त होने जा रही थी.

लेकिन, आईएएस अफसरों की कमी से जूझ रही सरकार के लिए पेश आ रही दिक्कतों और उनके अनुभवों का लाभ उठाने के उद्देश्य से सरकार ने पहले से ही फैसला ले लिया था कि उनकी संविदा अवधि और बढ़ाई जाएगी. बहरहाल आदेश जारी नहीं हुआ था. अब माना जा रहा है कि आने वाले एक से दो दिनों के भीतर आदेश जारी हो जाएगा. तब वे अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते रहेंगे.

निरंजन दास व डीडी सिंह भी हैं संविदा पर
बता दें कि वर्तमान में मुख्यमंत्री के सचिव डीडी सिंह और आबकारी सचिव निरंंजन दास भी संविदा पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं. इन दोनों को सालभर की संविदा मिली हुई है. माना जा रहा है कि सीजी कैडर प्राप्त नए आईएएस के आने व पूर्व में आ चुके आईएएस का प्रशिक्षण व प्रोबेशन अवधि आने के बाद ही यहां आईएएस अफसरों की कमी दूर होगी. बहरहाल सरकार संविदा के विकल्प के रूप में प्रशासनिक कामकाज संभाल रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft