Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के 9वें राज्यपाल के रुप में विश्व भूषण हरिचंदन ने ली शपथ, CM भूपेश बघेल समेत अन्य लोग रहे मौजूद...

छत्तीसगढ़ के 9वें राज्यपाल के रुप में विश्व भूषण हरिचंदन ने ली शपथ, CM भूपेश बघेल समेत अन्य लोग रहे मौजूद

 Newsbaji  |  Feb 23, 2023 01:35 PM  | 
Last Updated : Feb 23, 2023 01:35 PM
राज्यपाल ने ली शपथ
राज्यपाल ने ली शपथ

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने राजभवन में आयोजित समारोह में नौवें राज्यपाल के रूप में पद की शपथ ली। उन्हें छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अरूप कुमार गोस्वामी ने शपथ दिलाई है। इस मौके पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी व नेता मौजूद रहे। राजभवन आगमन पर राजभवन सचिवालय के अधिकारियों-कर्मचारियों ने भी उनका स्वागत किया। 

ओडिशा में भाजपा के संस्‍थापक अध्यक्ष रहे हरिचंदन
छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन का जन्म 03 अगस्त 1934 में ओडिशा के खोरधा जिले के बानपुर में हुआ था। इनके पिता स्वर्गीय परशुराम हरिचंदन एक साहित्यकार, नाटककार और स्वतंत्रता सेनानी थे। स्वतंत्रता के बाद वे अविभाजित पुरी जिला परिषद के प्रारंभ से लेकर इसके उन्मूलन तक इसके उपाध्यक्ष रहे। उन्‍होंने SCS कालेज, पुरी से अर्थशास्त्र में आनर्स की डिग्री हाशिल की। एमएस ला कालेज कटक से एलएलबी की डिग्री ली। उनकी धर्मपत्नी सुप्रभा हरिचंदन और दो पुत्र पृथ्वीराज हरिचंदन व प्रसनजीत हरिचंदन हैं। ओडिशा में योद्धाओं और स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार से आने वाले वह 1962 में ओडिशा के उच्च न्यायालय बार और वर्ष 1971 में भारतीय जनसंघ में शामिल हो गए।
 

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft