Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में प्रेम की अनोखी फरियाद: कलेक्टर जनदर्शन में आशिक की सुनें अनसुनी दास्तां...

छत्तीसगढ़ में प्रेम की अनोखी फरियाद: कलेक्टर जनदर्शन में आशिक की सुनें अनसुनी दास्तां

 Newsbaji  |  Jul 24, 2024 11:48 AM  | 
Last Updated : Jul 24, 2024 11:48 AM
धमतरी में अपनी प्रेम‍िका से मिलवाने का अनुरोध करने कलेक्टर के पास पहुंचा युवक.
धमतरी में अपनी प्रेम‍िका से मिलवाने का अनुरोध करने कलेक्टर के पास पहुंचा युवक.

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में एक युवक की प्रेम कहानी ने एक ऐसा मोड़ लिया कि लोग हैरान रह गए. यश कुमार, एक ऐसा प्रेमी जिसने अपनी प्रेमिका से बातचीत और मुलाकात के लिए कलेक्टर जनदर्शन का दरवाजा खटखटाया. यह कहानी कुछ ऐसी है जो फिल्मी लगती है, लेकिन असल जिंदगी में घटित हुई है.

प्रेम और विरह की कहानी

यश कुमार और उसकी प्रेमिका के बीच गहरा प्रेम संबंध था. वे फोन पर लंबी बातें किया करते थे और बीच-बीच में मुलाकातें भी होती थीं. लेकिन एक दिन लड़की के घरवालों को उनके रिश्ते के बारे में पता चल गया. उन्होंने तुरंत लड़की का मोबाइल फोन छीन लिया और दोनों के बीच की हर बातचीत बंद हो गई. यश के लिए यह विरह सहना मुश्किल हो गया. कुछ दिनों तक उसने इंतजार किया, लेकिन प्रेमिका से संपर्क नहीं हो पाने के कारण उसकी बेचैनी बढ़ती गई. अंततः उसने एक ऐसा कदम उठाया जिसने सभी को चौंका दिया.

कलेक्टर जनदर्शन में फरियाद

सोमवार को यश कुमार ने कलेक्टर जनदर्शन में पहुंचकर अधिकारियों से अपनी प्रेमिका से मिलवाने की गुहार लगाई. यह एक ऐसा आवेदन था जिसे देखकर अधिकारी और अन्य शिकायतकर्ता भी हैरान रह गए. ऐसा अजीबो-गरीब मामला पहले कभी किसी ने नहीं देखा था. अधिकारियों ने यश की गुहार को सुना और उसे आश्वासन दिया कि उसका मामला गंभीरता से लिया जाएगा.

अफसर बोले

अपर कलेक्टर जीआर मरकाम ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जनदर्शन में सभी को अपने मामलों को रखने का अधिकार है. उन्होंने कहा कि यश का मामला भी प्राथमिकता के आधार पर देखा जाएगा. यश ने मीडिया से बात करने से मना कर दिया, लेकिन उसकी कहानी अब पूरे जिले में चर्चा का विषय बन गई है.

प्रेम के अद्भुत रूप

इस घटना ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि प्रेम का कोई नियम या सीमा नहीं होती. जब एक युवक अपनी प्रेमिका से नहीं मिल पाया तो उसने प्रशासन से सहायता लेने का अनोखा तरीका अपनाया. यह कहानी हमें यह भी सिखाती है कि प्रेम के लिए किसी भी हद तक जाया जा सकता है, चाहे वह समाज के नियमों के खिलाफ ही क्यों न हो.

धमतरी की चर्चा

यश कुमार की इस फरियाद ने पूरे धमतरी जिले में हलचल मचा दी है. लोग इस मामले को एक-दूसरे को बता-बताकर मजे ले रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी यह खबर वायरल हो गई है और लोग तरह-तरह के मजेदार टिप्पणियाँ कर रहे हैं. कुछ लोग इसे यश की हिम्मत की दाद दे रहे हैं, तो कुछ इसे एक फिल्मी सीन से तुलना कर रहे हैं.

प्रेम की जीत या हार?

अब देखना यह है कि यश कुमार की यह अनोखी फरियाद किस दिशा में जाती है. क्या प्रशासन उसकी प्रेमिका से मिलवाने में उसकी मदद कर पाएगा या यह सिर्फ एक अनसुनी दास्तां बनकर रह जाएगी? लेकिन इतना जरूर है कि यश की यह कहानी धमतरी के लोगों के दिलों में लंबे समय तक याद रहेगी.

इस रोचक और अद्भुत घटना ने यह साबित कर दिया है कि प्रेम किसी भी हालात में खुद को व्यक्त करने का तरीका ढूंढ़ लेता है, चाहे वह कलेक्टर जनदर्शन का दरवाजा ही क्यों न हो.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft