Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़चक्रधर समारोह में इस दिन शामिल होंगे केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू, ये दिग्गज भी रहेंगे मौजूद...

चक्रधर समारोह में इस दिन शामिल होंगे केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू, ये दिग्गज भी रहेंगे मौजूद

 Newsbaji  |  Sep 12, 2024 01:54 PM  | 
Last Updated : Sep 12, 2024 01:54 PM
चक्रधर समारोह में शामिल होंगे केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू.
चक्रधर समारोह में शामिल होंगे केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू.

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में प्रसिद्ध रामलीला मैदान में चल रहा 10 दिवसीय चक्रधर समारोह इस बार छत्तीसगढ़ में विशेष चर्चा का विषय बना हुआ है. रायगढ़ राजपरिवार से देवेंद्र प्रताप सिंह के राज्यसभा सांसद बनने के बाद से इस समारोह की महत्ता और भी बढ़ गई है. रायगढ़ के विधायक और मंत्री ओपी चौधरी भी समारोह में विशेष रुचि ले रहे हैं. केंद्रीय राज्यमंत्री तोखन साहू 12 सितंबर को रायगढ़ प्रवास पर रहेंगे और समारोह में शामिल होंगे.

बिलासपुर से सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री तोखन साहू अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर रायगढ़ आएंगे. उनके आगमन का समय शाम 4 बजे निर्धारित किया गया है, जिसके बाद वे स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे और शाम 6 बजे चक्रधर समारोह में शिरकत करेंगे. बता दें कि आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर नई पहचान दिलाने का प्रयास किया जा रहा है. इस समारोह में विभिन्न राजनीतिक हस्तियों को आमंत्रित किया गया है.


समारोह के आयोजन में रायगढ़ से सांसद देवेंद्र प्रताप और मंत्री ओपी चौधरी की सक्रिय भागीदारी नजर आ रही है. दोनों नेताओं ने अपने राजनीतिक प्रभाव का उपयोग करते हुए समारोह को देशभर में नई पहचान दिलाने के लिए प्रयास किया है. चक्रधर समारोह, जो कि संगीत, नृत्य और सांस्कृतिक धरोहर को समर्पित है, इस बार अधिक व्यापक रूप से आयोजित किया जा रहा है.

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले भी इस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में शामिल होंगे. रामदास आठवले 15 सितंबर को दिल्ली से रायगढ़ आएंगे और समारोह का हिस्सा बनेंगे. उनके साथ कई अन्य प्रमुख नेता और मंत्री भी इस महत्वपूर्ण सांस्कृतिक आयोजन में भाग लेंगे, जिससे इसे और अधिक भव्य बनाया जा सके.

चक्रधर समारोह छत्तीसगढ़ की सांस्कृतिक धरोहर को जीवंत करने का एक प्रमुख आयोजन है, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देते हैं. इस बार समारोह में बढ़ती सहभागिता इसे और भी विशेष बना रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft