Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़केन्द्रीय पंचायत मंत्री गिरिराज सिंह का दौरा, छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में रहेगे चार दिनों तक...

केन्द्रीय पंचायत मंत्री गिरिराज सिंह का दौरा, छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में रहेगे चार दिनों तक

 Newsbaji  |  Jul 03, 2022 12:39 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दौरे पर केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह अपने चार दिनों के दौरे पर आ रहे है। केंद्रीय मंत्री चार जुलाई को यहां पहुंच रहे हैं। वे चार दिनों तक कोरबा जिले में रहेंगे। इस दौरान वे भाजपा नेता-कार्यकर्ताओॆ के साथ बैठक के साथ-साथ विभागीय योजनाओं की समीक्षा करेंगे। जानकारी के हिसाब से, उनके एजेंडे में केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ ले रहे आम लोगों से भी मुलाकात करेंगे।

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह चार जुलाई को दोपहर 1.45 बजे रायपुर हवाई अड्‌डे पर पहुंचेंगे। वहां भाजपा के पदाधिकारी और सांसद उनका स्वागत करने वाले हैं। केंद्रीय मंत्री हवाई अड्‌डे से ही एनटीपीसी कोरबा के लिए रवाना होंगे। शाम को वे कोरबा पहुंचकर सबसे पहले भाजपा के जिला कार्यालय में पहुंचेंगे। पांच जुलाई को सुबह वे राम जानकी मंदिर सीतामढ़ी में दर्शन करने भी जाएंगे। उसके बाद कोरबा के जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित बैठक में शामिल होंगे। उस दिन दोपहर बाद वाल्मीकि आश्रम जाएंगे। शाम को पुराना बस स्टैंड स्थित गीतांजलि भवन उनका ठिकाना होगा।

केन्द्रीय मंत्री का सरकारी दौरा 6 जुलाई से शुरू होगा। उस दिन वे कोरबा जिला पंचायत सभागार में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ सीदे मुलाकात करने वाले है। वहीं, जिला प्रशासन के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे। बैठक के बाद वे कटघोरा के सांस्कृतिक भवन जाएंगे। शाम को कुछ गांवों का दौरा कर ग्रामीणों व भाजपा कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे।

मंत्री गिरिराज सिंह 7 जुलाई को सुबह कोरबा विकास स्थल का दौरा करेंगे। उसके बाद कोरकोमा गांव का दौरा कर स्थानीय निवासियों और भाजपा कार्यकर्ताओं से भी बातचीत करेंगे। केंद्रीय मंत्री कोरबा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर सकते है।

केंद्रीय मंत्रियों का छत्तीसगढ़ पर फोकस
छत्तीसगढ़ में केंद्रीय मंत्रियों का लगातार दौरा अप्रैल महीने से जारी है। यह आकांक्षी जिलों में विकास योजनाओं की मॉनीटरिंग और समीक्षा के नाम पर हो रहा है। अब तक 12 से अधिक केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ पहुंच चुके हैं। सभी के कार्यक्रमों में समीक्षा के साथ भाजपा के स्थानीय नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ बैठक, संवाद और केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों से व्यक्तिगत बातचीत शामिल रहा है। बता दे कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव साल 2023 के आखिर में होगे उससे पहले भाजपा का केन्द्रीय नेतृत्व यहां के स्थानीय मुद्दों पर मंथन करने में जुट गया है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft