Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़बेकाबू ट्रक ने छीन ली 3 जिंदगी, 2 बाइक सवार व पलटने से ड्राइवर की मौत, क्लीनर की हालत नाजुक...

बेकाबू ट्रक ने छीन ली 3 जिंदगी, 2 बाइक सवार व पलटने से ड्राइवर की मौत, क्लीनर की हालत नाजुक

 Newsbaji  |  Jun 24, 2024 12:52 PM  | 
Last Updated : Jun 24, 2024 12:52 PM
सड़क हादसे में 3 की मौत हो गई है.
सड़क हादसे में 3 की मौत हो गई है.

अंबिकापुर. अंबिकापुर-रामानुजगंज राष्ट्रीय राजमार्ग पर राजपुर और बलरामपुर के बीच स्थित भेड़ाघाट मोड़ पर एक अनियंत्रित ट्रक ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे एक दर्दनाक हादसा हो गया. इस दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार युवक रतन केसरी (32) और उनकी बड़ी मां उषा देवी (60) के साथ-साथ ट्रक चालक बबलू यादव (35) की मौत हो गई. ट्रक का क्लीनर अभय कुमार (22) गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

झारखंड के गढ़वा निवासी रतन केसरी अपनी बड़ी मां उषा देवी को लेकर मोटरसाइकिल से राजपुर जा रहे थे. उन्हें राजपुर निवासी बबलू केसरी के घर आयोजित जन्मदिन के कार्यक्रम में शामिल होना था. जैसे ही वे भेड़ाघाट मोड़ के पास पहुंचे, एक ट्रक ने उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी. टक्कर के बाद ट्रक चालक का वाहन पर से नियंत्रण हट गया और ट्रक सड़क किनारे पेड़ से टकराकर पलट गया.

दुर्घटना में ट्रक चालक बबलू यादव की भी मौके पर ही मौत हो गई. ट्रक रायपुर से लोहे का एंगल लेकर बिहार जा रहा था. पुलिस की मदद से घायल क्लीनर अभय कुमार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल शिफ्ट किया गया. ट्रक के अंदर फंसे चालक को बड़ी मुश्किल से निकाला गया.

दुर्घटना की खबर मिलते ही राजपुर थाना प्रभारी भारद्वाज सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और मार्ग पर आवागमन को सामान्य रूप से बहाल किया. इस हादसे के बाद क्षेत्र में शोक की लहर है.

इसी बीच, राजपुर में एक अन्य सड़क दुर्घटना में मंजीत एक्का (34) की भी मौत हो गई. मध्य रात्रि के बाद पैदल अपने घर लौटते समय मंजीत को किसी अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी. पुलिस ने मंजीत को राजपुर अस्पताल पहुंचाया, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने इस घटना की भी जांच शुरू कर दी है.

सड़क सुरक्षा को लेकर इन घटनाओं ने गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. राष्ट्रीय राजमार्गों पर बढ़ती दुर्घटनाएं चिंता का विषय बनी हुई हैं. सुरक्षा के उपायों को सख्ती से लागू करना और वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करना आवश्यक है. पुलिस प्रशासन को भी ऐसे दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft