Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़दो बच्चियों की डबरी में डूबने से मौत, गांव में पसरा मातम...

दो बच्चियों की डबरी में डूबने से मौत, गांव में पसरा मातम

 Newsbaji  |  Aug 21, 2024 01:21 PM  | 
Last Updated : Aug 21, 2024 01:21 PM
बीजापुर में डबरी में डूबने से दो बच्चियों की मौत हो गई.
बीजापुर में डबरी में डूबने से दो बच्चियों की मौत हो गई.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के दुगोली गांव के बीचपारा में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ, जहां दो मासूम बच्चियों की डबरी में डूबने से मौत हो गई. मृत बच्चियां, पदमा तेलम और रंजना तेलम, दोनों छह साल की थीं. परिजन उन्हें खेत में अपने साथ ले गए थे, लेकिन खेत के काम में व्यस्त होने के कारण बच्चियां खेलते-खेलते घर के पास बने डबरी के पास पहुंच गईं, जहां अचानक पैर फिसलने से वे डूब गईं.

बता दें कि घटना के समय परिजन खेत में काम कर रहे थे और बच्चियों पर ध्यान नहीं दे सके. कुछ देर बाद जब बच्चियां दिखाई नहीं दीं, तो परिजन उन्हें ढूंढते हुए घर की ओर गए. वहां उन्हें डबरी में बच्चियों के डूबे होने का पता चला. परिजनों ने तुरंत बच्चियों को बाहर निकाला और अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

डबरी में फिसलने से हुई घटना
परिजनों के अनुसार, बच्चियां खेत के पास खेल रही थीं, जब वे खेलते-खेलते डबरी के पास पहुंच गईं. डबरी के पास अचानक पैर फिसलने से वे पानी में गिर गईं. डबरी गांव के पास ही स्थित थी, जहां पानी का स्तर गहरा था. इस प्रकार की डबरी गांवों में पानी संग्रहण के लिए बनाई जाती हैं, लेकिन सुरक्षा उपायों की कमी के कारण अक्सर हादसे हो जाते हैं.

गांव में पसरा मातम
घटना के बाद परिजनों ने तुरंत पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने बच्चियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए बीजापुर अस्पताल भेज दिया. घटना से गांव में शोक की लहर दौड़ गई और परिजनों के साथ पूरा गांव इस दुखद घटना से आहत है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft