Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, ट्रेनों की लेटलतीफी को लेकर जताई नाराजगी...

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, ट्रेनों की लेटलतीफी को लेकर जताई नाराजगी

 Newsbaji  |  Aug 16, 2022 11:33 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

रायपुर। छत्तीसगढ़ में ट्रेनों की लेटलतीफी को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भारी नाराजगी जताई है और उन्होंने केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा है। उन्होंने रेल मंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि पैसेंजर ट्रेन को रोककर मालगाड़ी न चलाई जाए। वही दूसरी तरफ पैसेंजर गाड़ियों की लेटलतीफी जारी है।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने लिखा है कि, विगत कुछ समय से छत्तीसगढ़ में चलने वाली सभी पैसेंजर ट्रेन अत्यधिक देरी से चल रही है। जानकारी प्राप्त करने पर यह पता चला है कि मालगाड़ी (कोयला) को प्राथमिकता देने की वजह से पैसेंजर ट्रेनों के संचालन में विलंब हो रहा है। जहां एक ओर पहले ही अन्य स्टेशन के लिए सीमित पैसेंजर ट्रेन उपलब्ध हैं। वहीं इनमें होने वाली देरी से लोगों को आवागमन के लिए मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। इसकी वजह से यात्री रेल गाड़ी के अलावा अन्य साधनों से यात्रा करने पर मजबूर हो रहें हैं।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने रेल मंत्री को लिखा पत्र।

स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा है कि, मेरा आपसे निवेदन है कि ट्रेनों के आवागमन के सीमित संसाधन होने पर पैसेंजर ट्रेनों को प्राथमिकता दी जाए। मालगाड़ी अगर 3 से 4 घण्टे विलंब से चलती है तो कोई नुकसान का सामना नहीं करना पड़ेगा। मालगाड़ियों को रोककर पैसेंजर ट्रेनों को समय पर चलाए जाने की मांग की है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft