Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़देखते रह गए दादा और पोते को ट्रक ने कुचल दिया, नाराज लोगों ने NH किया जाम...

देखते रह गए दादा और पोते को ट्रक ने कुचल दिया, नाराज लोगों ने NH किया जाम

 Newsbaji  |  Feb 05, 2024 01:20 PM  | 
Last Updated : Feb 05, 2024 01:20 PM
अंबिकापुर-रामानुजगंज राष्ट्रीय राजमार्ग के अलखडीहा चौक के पास हादसा हुआ है.
अंबिकापुर-रामानुजगंज राष्ट्रीय राजमार्ग के अलखडीहा चौक के पास हादसा हुआ है.

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के मुख्यालय अंबिकापुर से रामानुजगंज जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर दादा के सामने ही पोते को बेकाबू ट्रक ने कुचल दिया. इससे मौके पर ही मासूम की मौत हो गई. इससे गुस्साए आसपास के लोगों ने एनएच को जाम कर दिया. पुलिस व प्रशासनिक अफसरों की लंबी समझाइश और सड़क पर स्टॉपर लगाए जाने के बाद शांत हुए.

बता दें कि घटना अंबिकापुर-रामानुजगंज राष्ट्रीय राजमार्ग के अलखडीहा चौक के पास की है. सोमवार की सुबह अलखडीहा निवासी सुधीर एक्का का बेटा 5 वर्षीय आदित्य यूकेजी का छात्र था. झींगों के अंग्रेजी माध्यम स्कूल में वह पढ़ाई करता था. प्रतिदिन वह स्कूल बस से आना-जाना करता था. मुख्य सड़क से घर थोड़ी दूर होने के कारण कोई न कोई उसे बस में बैठाने आया करते थे. सोमवार को आदित्य को स्कूल जाने की शायद इच्छा नहीं थी. उसके दादा चंद्रबली एक्का उसे स्कूल बस में बैठाने के लिए लाए थे. सड़क के दूसरी ओर जाकर दोनों खड़े थे.

भागने की कोशिश में था आदित्य
स्कूल बस आई तो उसके दादा उसे बस में बैठाने की तैयारी कर रहे थे तभी वह मौका पाकर घर की ओर भागने का प्रयास किया. इसके लिए वह सड़क को पार कर रहा था तभी बलरामपुर की ओर से आ रही तेज गति के ट्रक चालक ने उसे बुरी तरह कुचल दिया. बालक का सिर पूरी तरह से पीस गया था. तत्काल उसकी मौत हो गए. दादा के सामने हादसा हुआ. वे पोते को देखते ही बेसुध हो गए. ट्रक चालक तेजी से भाग गया. इधर घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. एंबुलेंस अथवा स्वस्थ्य विभाग और प्रशासन की ओर से कोई भी तत्काल मौके पर नहीं पहुंचा.

वाहनों की लगी कतार
ग्रामीण आक्रोशित हो गए. उन्होंने मार्ग पर आवागमन बाधित कर दिया. अंबिकापुर-रामानुजगंज राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लग गया. घटनास्थल के दोनों ओर बसों, ट्रक के साथ अन्य वाहनों की लंबी कतार लग गई. ग्रामीणों की नाराजगी इस बात को लेकर थी कि वाहनों की गति पर नियंत्रण के लिए प्रशासनिक स्तर पर कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है जिस स्थान पर हादसा हुआ वहां पहले भी दुर्घटनाएं हो चुकी हैं.

एसडीएम व टीआई ने दी समझाइश
समय पर पुलिस और प्रशासनिक टीम के नहीं पहुंचने को लेकर भी ग्रामीण नाराज थे. बाद में एसडीएम राजीव जेम्स कुजूर तथा थाना प्रभारी राजेश खलखो घटनास्थल पर पहुंचे.उन्होंने घटना पर दुख जताते के साथ ही ग्रामीणों से भी चर्चा की. एसडीएम ने ग्रामीणों की मांग को देखते हुए तत्काल कर स्टाफ पर मंगवाकर घटनास्थल के आसपास लगवाया ताकि वाहनों की गति कम हो सके, इसके साथ ही उन्होंने नियमों के तहत कार्रवाई करने का भी आश्वासन दिया.

ट्रक को खड़े कर भागा ड्राइवर
दुर्घटना के बाद चालक, ट्रक को लेकर तेजी से भाग निकला था. उसने किसी को सूचना भी नहीं दी थी. घटनास्थल से एक किलोमीटर दूर राजपुर की ओर ट्रक को खड़े कर ड्राइवर मौके से फरार हो गया था. पुलिस ने ट्रक को जब्त करने के साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft