Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़भीषण गर्मी में ट्रक का केबिन बना जानलेवा, इस जिले में 4 मौत, 2 ड्राइवर व 1 हेल्पर की हालत इसी में बैठकर बिगड़ी...

भीषण गर्मी में ट्रक का केबिन बना जानलेवा, इस जिले में 4 मौत, 2 ड्राइवर व 1 हेल्पर की हालत इसी में बैठकर बिगड़ी

 Newsbaji  |  Jun 01, 2024 11:35 AM  | 
Last Updated : Jun 01, 2024 11:35 AM
जांजगीर-चांपा में लू से 4 की मौत हुई है, जिनमें से 3 ट्रक के केबिन में बैठे ड्राइवर व हेल्पर है.
जांजगीर-चांपा में लू से 4 की मौत हुई है, जिनमें से 3 ट्रक के केबिन में बैठे ड्राइवर व हेल्पर है.

जांजगीर-चांपा. छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी और लू का प्रकोप चल रहा है. इन सबके बीच ट्रक के केबिन में बैठकर सफर कर रहे या अपनी बारी का इंतजार करते ड्राइवर व हेल्पर के लिए यह जानलेवा साबित हो रहा है.

जांजगीर-चांपा जिले में पिछले 24 घंटे में लू से 4 की मौत हुई है. इनमें से एक को छोड़ दें तो 3 लोगों की मौत ट्रक के केबिन में बैठकर लू लगने से हुई है. इसमें 2 ड्राइवर और एक हेल्पर शामिल हैं.

बता दें कि जिले में लू से सबसे पहले नैला-जांजगीर रेलवे स्टेशन के पास एक बुजुर्ग की मौत हुई थी. इसके बाद शिवरीनारायण में एक ड्राइवर जगपाल सिंह की लू से मौत हो गई. वह जमशेदपुर झारखंड का रहने वाला था. वहीं चांपा में एक ड्राइवर और हेल्पर की लू से मौत हुई है.

मृतक ड्राइवर अमरीक सिंह, निवासी दुर्ग के खुर्सीपार और हेल्पर शंभु कोरवा, धुरकी झारखंड के गढ़वा जिले का रहने वाला था. ये प्रकाश इंडस्ट्रीज प्लांट के बाहर ट्रक लेकर अनी बारी का इंतजार करते हुए घंटों बैठे हुए थे. भीषण गर्मी के चलते ट्रक चालक डिहाईड्रेशन का शिकार हो गए. इससे इन दोनों की मौत हो गई.

आपको बता दें कि प्रकाश इंडस्ट्रीज के सामने हर रोज की भांति शुक्रवार को ट्रकों की लंबी लाइन लगी हुई थी. इसमें झारखंड के गांव धुरकी निवासी चालक शंभु कोरवा (26) ट्रक के साथ प्लांट के गेट खुलने का इंतजार कर रहा था. इसी तरह दूसरे ट्रक में अमृत सिंह पिता महेन्द्र खुर्सीपार (63) जिला दुर्ग निवासी भी मौजूद था. दोनों भीषण गर्मी की चपेट में आने से लू का शिकार हो गए और बेहोश हो गए.

आसपास के लोगों ने दोनों को बीडीएम अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों का कहना है क‍ि भीषण गर्मी के चलते लोग डिहाईड्रेशन का शिकार हो रहे हैं. इससे हार्ट काम करना बंद देता है. इसी वजह से अचानक हार्ट अटैक हो जाता है और मौत हो जाती है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft