Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़खदान की सुरक्षा में तैनात त्रिपुरा राइफल्स के जवान ने कर ली आत्महत्या, मचा हड़कंप...

खदान की सुरक्षा में तैनात त्रिपुरा राइफल्स के जवान ने कर ली आत्महत्या, मचा हड़कंप

 Newsbaji  |  Oct 19, 2024 11:56 AM  | 
Last Updated : Oct 19, 2024 11:56 AM
कोरबा में त्रिपुरा राइफल्स के जवान ने खुद को गोली मार ली है.
कोरबा में त्रिपुरा राइफल्स के जवान ने खुद को गोली मार ली है.

कोरबा. एसईसीएल की कुसमुंडा खदान में सुरक्षा पर तैनात त्रिपुरा राइफल्स के जवान आजाद सिंह ने अपनी सर्विस राइफल एके-47 से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. यह घटना शुक्रवार रात को कोल स्टॉक नंबर 29 के पास हुई, जिसने सुरक्षा बल और एसईसीएल प्रबंधन में हड़कंप मचा दिया. घटना की सूचना मिलते ही कुसमुंडा थाना प्रभारी निरीक्षक रूपक शर्मा मौके पर पहुंचे और क्षेत्र को सुरक्षा घेरे में लेकर जांच शुरू कर दी.

जवान आजाद सिंह की ड्यूटी उस रात खदान की सुरक्षा में लगी थी. प्रारंभिक जांच के आधार पर पुलिस का कहना है कि यह आत्महत्या का मामला लगता है, लेकिन पूरी स्थिति की पुष्टि जांच के बाद ही हो सकेगी. घटना के बाद फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंच गई है. इस तरह की यह खदान में पहली घटना बताई जा रही है, जिससे सभी संबंधित विभागों में चिंता की लहर है.

आजाद सिंह राजस्थान का रहने वाला था और कुसमुंडा में त्रिपुरा राइफल्स के अस्थाई कैंप में रह रहा था. उसके साथी जवानों के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से उसका अपनी पत्नी के साथ विवाद चल रहा था, जिससे वह मानसिक तनाव में था. हालाँकि, पुलिस इस कोण पर भी जांच कर रही है कि कहीं अन्य कोई कारण तो नहीं था.

एसईसीएल के जनसंपर्क अधिकारी सनीश ने बताया कि आजाद सिंह को साल में तीन बार अवकाश दिया गया था. अधिकारी का कहना है कि कंपनी अपने सुरक्षा कर्मचारियों को मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक और ध्यान देने के लिए प्रोत्साहित करती है, लेकिन इस घटना से प्रबंधन भी स्तब्ध है.

घटना के बाद पुलिस और फोरेंसिक टीम ने इलाके को घेरकर जांच तेज कर दी है. आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं. आत्महत्या के पीछे के वास्तविक कारणों का पता लगाने के लिए जवान के परिवार और साथियों से पूछताछ जारी है, और घटना के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft