Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सलियों का खौफ, इस रूट पर पैसेंजर और नाइट एक्सप्रेस को किया रद्द, इस वजह से लिया फैसला...

नक्सलियों का खौफ, इस रूट पर पैसेंजर और नाइट एक्सप्रेस को किया रद्द, इस वजह से लिया फैसला

 Newsbaji  |  Jun 25, 2023 02:53 PM  | 
Last Updated : Jun 25, 2023 02:53 PM
रेलवे ने किरंदुल से दंतेवाड़ा के बीच ट्रेन को रद्द कर दिया है.
रेलवे ने किरंदुल से दंतेवाड़ा के बीच ट्रेन को रद्द कर दिया है.

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग में नक्सली जन प‍ितुरी सप्ताह मनाने जा रहे हैं. इस दौरान वे किसी तरह की अप्र‍िय घटना को अंजाम न दें इसलिए रेलवे ने किरंदुल से चलने वाली एक पैसेंजर और नाइट एक्सप्रेस को 26 जून से 2 जुलाई तक रद्द कर दिया है.

बता दें कि नक्सली हर साल इस अवधि में जन प‍ितुरी सप्ताह मनाते हैं. इस दौरान वे कई तरह के आयोजन करते हैं और फिर सरकार व पुलिस का विरोध जताते हुए कई वारदात को भी अंजाम देते हैं. ऐसे में पुलिस व प्रशासन भीअलर्ट रहता है. इसी के मद्देनजर ट्रेन को भी रद्द किया गया है.

एहत‍ियात के तौर पर निर्णय
नक्सली आमतौर पर मालगाड़ी को अपना निशाना बनाते हैं. अब तक किसी सवारी गाड़ी को किसी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाया है. लेकिन, किसी भी तरह के खतरे से इनकार नहीं किया जा सकता. इसी वजह से इन ट्रेनों को भी एहतियात के तौर पर रद्द किया गया है.

दंतेवाड़ा से चलेगी विशाखापत्तनम
बता दें कि ट्रेन को पूरी तरह से केंसल नहीं किया गया है. बल्कि, यह ट्रेन विशाखापत्तनम से दंतेवाड़ा के बीच चलती रहेगी. सिर्फ दंतेवाड़ा से  किरंदुल के बीच रद्द रहेगी. दरअसल, दंतेवाड़ा से किरंदुल के बीच का इलाका ही नक्सलियों के मामले में ज्यादा संवेदनशील है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft