Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़नवरात्रि मेले के लिए रेलवे ने दी विशेष सुविधा, कई ट्रेनों का बढ़ा स्टॉपेज, देखें लिस्ट...

नवरात्रि मेले के लिए रेलवे ने दी विशेष सुविधा, कई ट्रेनों का बढ़ा स्टॉपेज, देखें लिस्ट

 Newsbaji  |  Oct 03, 2024 11:18 AM  | 
Last Updated : Oct 03, 2024 11:18 AM
नवरात्रि पर डोंगरगढ़ में कई ट्रेनों का स्टॉपेज दिया गया है.
नवरात्रि पर डोंगरगढ़ में कई ट्रेनों का स्टॉपेज दिया गया है.

रायपुर. डोंगरगढ़ स्टेशन में ट्रेनों का अस्थायी ठहराव नवरात्रि पर्व के अवसर पर डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी मंदिर में दर्शन करने वाले भक्तों के लिए रेलवे ने बड़ी सुविधा प्रदान की है. 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक चलने वाले मेले के दौरान रेलवे ने दस लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों का डोंगरगढ़ स्टेशन पर अस्थायी ठहराव सुनिश्चित किया है, जिससे यात्रियों को राहत मिलेगी.

रेलवे ने इस दौरान कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों का विस्तार भी किया है. गोंदिया-दुर्ग-गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन को रायपुर तक बढ़ाया गया है. इसके अलावा बिलासपुर-भगत की कोठी एक्सप्रेस, बिलासपुर-बीकानेर एक्सप्रेस, बिलासपुर-चेन्नई एक्सप्रेस जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनों को भी डोंगरगढ़ स्टेशन पर अस्थायी रूप से रोका जाएगा, जिससे भक्तों को यात्रा के लिए अधिक विकल्प मिलेंगे.

रिस्टोर हुईं मेमू ट्रेनें
नवरात्रि मेले के दौरान रद्द की गई तीन मेमू ट्रेनों को अस्थायी रूप से पुनः शुरू किया गया है. इनमें रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू पैसेंजर, डोंगरगढ़-गोंदिया मेमू पैसेंजर और गोंदिया-रायपुर मेमू पैसेंजर शामिल हैं. ये ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर चलेंगी और यात्रियों को मेले में आसानी से पहुंचने में मदद करेंगी.

अतिरिक्त कोच की सुविधा
इस नवरात्रि मेले के दौरान यात्रियों की संख्या को देखते हुए रेलवे ने चार ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने की घोषणा की है. इनमें बिलासपुर-नेताजी सुभाषचंद्र बोस इतवारी एक्सप्रेस और नेताजी सुभाषचंद्र बोस इतवारी-कोरबा एक्सप्रेस जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनों में तीसरी श्रेणी के अस्थायी कोच जोड़े जाएंगे, जिससे यात्रा की सुविधाओं में वृद्धि होगी.

यात्रियों को होगी सहूलियत
रेलवे द्वारा की गई इन विशेष व्यवस्थाओं से नवरात्रि पर्व के दौरान डोंगरगढ़ आने-जाने वाले यात्रियों को बड़ी सहूलियत मिलेगी. रेलवे मंडल के अधिकारियों का कहना है कि इस पहल से भक्तजन आसानी से मां बम्लेश्वरी मंदिर पहुंच सकेंगे और बिना किसी असुविधा के मेला का आनंद ले सकेंगे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft