Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़Cyclone Michaung का खतरा, आज से नहीं चलेंगी साउथ को जाने वाली ये ट्रेनें...

Cyclone Michaung का खतरा, आज से नहीं चलेंगी साउथ को जाने वाली ये ट्रेनें

 Newsbaji  |  Dec 05, 2023 12:34 PM  | 
Last Updated : Dec 05, 2023 12:34 PM
बिलासपुर रेलवे ने तूफान के खतरे को देखते हुए ट्रेनें कैंसल कर दी है.
बिलासपुर रेलवे ने तूफान के खतरे को देखते हुए ट्रेनें कैंसल कर दी है.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर यानी एसईसीआर जोन से चलने वाली 2 ट्रेनों को कैंसल कर दिया गया है. वजह आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों से मिचौंग साइक्लोन की चेतावनी है. ये ट्रेनें साउथ की ओर ही जाने वाली हैं और इस खतरे को देखते हुए ही इन्हें रद्द किया गया है.

बता दें कि आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों से मिचौंग साइक्लोन के टकराने की चेतावनी के चलते दक्षिण मध्य रेल प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इसी के तहत आज मंगलवार को 22619 बिलासपुर-तिरुनेलवेली एक्सप्रेस तो कल छह दिसंबर को 22647 कोरबा-कोचुवेली एक्सप्रेस नहीं चलेगी.   संबंधित रेलवे ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे को तूफान की सूचना के साथ ही रद होने वाली ट्रेनों की जानकारी भी भेजी है. इसमें 8 ट्रेनें शामिल हैं.

इसी कड़ी में बीते रविवार व सोमवार को भी कुछ ट्रेनें रद्द की गई थीं. इन सबके बीच ट्रेनें नहीं चलने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि खतरे भी कम नहीं हैं, जिसके कारण वे भी अपनी यात्रा कैंसल कर रहे हैं. जबकि जो किसी जरूरी काम से जाना चाह रहे हैं वे दूसरे विकल्प तलाश रहे हैं.

वैकल्पिक ट्रेनें कर रहे तलाश
इन सबके बीच कई यात्री रेलवे टिकट आरक्षण केंद्र पहुंचकर वैकल्पिक ट्रेन व अन्य साधन के संबंध में जानकारी ले रहे हैं. काम प्रभावित न हो जाए, इसी चिंता में वह दूसरी ट्रेन की जानकारी खंगालते रहे हैं. जबकि उन्हें ऐसा कोई विकल्प भी ट्रेनों के रूप में नहीं मिल रहा है.

इंतजार ही विकल्प
रेलवे के अफसरों का इस संबंध में ये भी कहना है कि अब तूफान के खतरे की टाइमलाइन को सभी को इंतजार करना चाहिए. इसके बाद पुरानी व्यवस्था के अनुरूप ट्रेनें चलेंगी और फिर किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी.

नहीं आएंगी ये ट्रेनें
बिलासपुर से चलने वाली 12851 बिलासपुर-एमजीआर चेन्नई सेंट्रल (मद्रास) एक्सप्रेस रद रही. ऐसे में सोमवार को यह ट्रेन एमजीआर चेन्नई सेंट्रल (मद्रास) से बिलासपुर के लिए नहीं छूटी है. इसीत तरह रविवार को तिरुनेलवेली से चलने वाली 22620 तिरुनेलवेली-बिलासपुर एक्सप्रेस भी नहीं छूटी थी. 22619 बिलासपुर-तिरुनेलवेली एक्सप्रेस ट्रेन अब मंगलवार को बिलासपुर से रद्द रहेगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft