Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़युवाओं को मोटिवेट करने गए थे ट्रैफिक डीएसपी, पुलिस विभाग में कमाई का फंडा बताकर आ गए, देखें वीडियो...

युवाओं को मोटिवेट करने गए थे ट्रैफिक डीएसपी, पुलिस विभाग में कमाई का फंडा बताकर आ गए, देखें वीडियो

 Newsbaji  |  Jul 20, 2023 01:00 PM  | 
Last Updated : Jul 20, 2023 01:05 PM
बिलासपुर के ट्रैफिक डीएसपी संजय साहू युवाओं को मोटिवेट करते पुलिस विभाग की कमाई का अंकगणित समझाने लग गए.
बिलासपुर के ट्रैफिक डीएसपी संजय साहू युवाओं को मोटिवेट करते पुलिस विभाग की कमाई का अंकगणित समझाने लग गए.

बिलासपुर. Bilaspur Viral Video: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में ट्रैफिक डीएसपी संजय साहू पुलिस के निजात अभियान के तहत युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक करने गए हुए थे. इस दौरान एसआई और सूबेदार की तैयारी कर रहे युवाओं को वे मोटिवेट करने लगे. वहीं गलती ये कर बैठे क‍ि उन्हें तैयारी के टिप्स देना छोड़कर पुलिस विभाग विशेषकर सूबेदार और आरआई के पोस्ट पर कमाई का फंडा बताकर आ गए. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. जबकि बीजेपी के नेता इसे लेकर पुलिस विभाग और राज्य सरकार को आड़े हाथों ले रहे हैं.

बता दें कि बिलासपुर एसपी संतोष सिंह निजात अभियान के तहत हर वर्ग विशेषकर युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक किया जा रहा है. पुलिस विभाग के अफसर अलग-अलग समूहों के बीच जा रहे हैं. इसी कड़ी में पिछले दिनों ट्रैफिक डीएसपी संजय साहू शहर के छठघाट के पास पहुंचे थे.

वहां बड़ी संख्या में युवा फिजिकल ट्रेनिंग ले रहे थे. डीएसपी उनके बीच पहुंचे. पता चला कि वे पुलिस विभाग में एसआई और सूबेदार के निकले पोस्ट की तैयारी कर रहे हैं. फिर क्या था, वे नशे से जागरूक करने के अलावा उन्हें भर्ती की प्रक्रिया और तैयारी की जानकारी देने लगे. फिर वे यही नहीं रुके, उन्हें कमाई का फंडा तक बताने लगे.

आरआइ मतलब कमाई, 7-8 टीआई अंडर में
 ट्रैफिक डीएसपी ने युवाओं से सीधे कहा कि जब सूबेदार ज्वाइन करता है तो बैच के दूसरे साथी थानों में कमाने लगते हैं. शुरू में सूबेदार को लगेगा कि उन्हें पैसा नहीं मिल रहा है. लेकिन, सूबेदार आरआई बनता है तो 7-8 टीआई उसके अंडर में होते हैं. पूरा जिला मुठ्ठी में रहता है. वे युवाओं को आरआई बनने के लिए प्रेरित कर रहे थे.

अपना भी बताया हाल
डीएसपी खुद का उदाहरण देने से भी नहीं चूके. बताया कि मैं पहले सूबेदार था. 5-6 साल बाद आरआई बना. अब 5 साल बाद डीएसपी हो गया. मैं भी कोरबा में आरआई था और फिर 6 साल जशपुर में आरआई रहा.

अब दे रहे सफाई
इस वीडियो के संबंध में डीएसपी सफाई दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे केवल सूबेदार और आरआई पोस्ट का महत्व बता रहा था. सरल भाषा में इस पोस्ट के इंपोर्टेंस और सलेक्शन के लिए मोटिवेट कर रहा था. अब लोग इसे तोड़-मरोड़कर प्रस्तुत कर रहे हैं.

देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft