Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़दशहरा पर आयोजित नाटक देखकर लौट रहे ग्रामीणों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 3 की मौत...

दशहरा पर आयोजित नाटक देखकर लौट रहे ग्रामीणों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 3 की मौत

 Newsbaji  |  Oct 13, 2024 11:16 AM  | 
Last Updated : Oct 13, 2024 11:16 AM
जशपुर में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से तीन ग्रामीणों की मौत हो गई.
जशपुर में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से तीन ग्रामीणों की मौत हो गई.

जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में रविवार की तड़के 4 बजे एक दर्दनाक दुर्घटना हुई जिसमें ग्रामीणों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल थीं. यह लोग पास के गांव में दशहरा के अवसर पर आयोजित नाटक देखकर लौट रहे थे. दुर्घटना पत्थलगांव थाना क्षेत्र के तमता इलाके में हुई.

दशहरा के मौके पर हर्रामार गांव में नाटक मंचन का आयोजन किया गया था, जिसे देखने के लिए पंडरीपानी गांव के लगभग 30 ग्रामीण ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर वहां पहुंचे थे. नाटक समाप्त होने के बाद सभी लोग वापस लौट रहे थे, लेकिन मिर्जापुर गांव के पास पहुंचते ही ट्रैक्टर का चालक वाहन पर नियंत्रण खो बैठा, जिससे ट्रॉली पलट गई.

मौके पर ही हुई तीन की मौत
दुर्घटना के दौरान ट्रॉली पलटने से उसमें सवार लोग ट्रॉली और इंजन के बीच बुरी तरह से दब गए. इस हादसे में दो महिलाएं, रनिका बाई और हीरासो बाई, की मौके पर ही मौत हो गई. तीसरे मृतक की पहचान फिलहाल नहीं हो पाई है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हादसा बेहद दर्दनाक था, और घटनास्थल पर अफरातफरी मच गई.

घायलों का चल रहा इलाज
इस हादसे में 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें तुरंत पत्थलगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में घायलों का इलाज जारी है, और कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच शुरू कर दी है.

प्रशासन की लापरवाही पर सवाल
इस घटना ने प्रशासनिक लापरवाही को उजागर कर दिया है. माल वाहक वाहनों में सवारियां ढोने का सिलसिला लगातार जारी है, खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में. प्रशासन की आंखों के सामने शहर के कलेक्टर कार्यालय और पुलिस स्टेशन के सामने से भी मजदूरों और सवारियों से भरे ट्रैक्टर व पिकअप वाहन गुजरते हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft