Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़खेत जुताई कर लौट रहे ट्रैक्टर में बैठे थे 2 मासूम, पलटने से दोनों दबे, मौत...

खेत जुताई कर लौट रहे ट्रैक्टर में बैठे थे 2 मासूम, पलटने से दोनों दबे, मौत

 Newsbaji  |  May 05, 2023 05:57 PM  | 
Last Updated : May 05, 2023 05:57 PM
बस्तर जिले में ट्रैक्टर पलटने से दो बच्चों की दबने से मौत हो गई.
बस्तर जिले में ट्रैक्टर पलटने से दो बच्चों की दबने से मौत हो गई.

जगदलपुर. खेत जुताई के दौरान ट्रैक्टर के इंजन में सवारी का शौक दो बच्चों की जिंदगी पर भारी पड़ गया. जुताई कर लौटते समय ट्रैक्टर पलट गया है उसमें दबकर दोनों की मौत हो गई. जबकि इसमें सवार ड्राइवर समेत तीन लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामला छत्तीसगढ़ के बस्तर का है.

दरअसल, बस्‍तर जिले के भानपुरी थाना क्षेत्र के कावड़गांव में सुखरु कोर्राम गुरुवार की शाम अपने खेत में ट्रैक्टर से जुताई कर रहा था. तब ट्रैक्टर में बच्चे व घर के ही कुछ और लोग बैठे थे. जुताई के बाद वे सभी ट्रैक्टर में वापस घर की ओर लौट रहे थे. तब उसमें कुलु कश्यप (6 वर्ष), कंवल कोर्राम (7 वर्ष), राधे कोर्राम (8 वर्ष), हरि कोर्राम (20 वर्ष), हरजुन कोर्राम (25 वर्ष) सवार थे. इसी दौरान ये घटना हुई.

ऐसे पलटा ट्रैक्टर
लौटते समय ट्रैक्टर का एक ओर हल्की चढ़ाई पर चला गया. उससे निकालने के चक्कर में वह हिस्सा पूरी तरह से उठ गया और फिर विपरीत दिशा में पलट गया. इससे कुलु और कंवल ट्रैक्टर में दब गए. जबकि बाकी लोग कूदकर भागने में कामयाब रहे. उन्हें भी हल्की चोटें आई थीं. जबकि कुलु व कंवल की हालत गंभीर थी. आसपास के लोगों ने संजीवनी 108 एंबुलेंस को फोन किया. लेकिन, एंबुलेंस के स्टाफ ने जांच की तो पता चला कि दोनों की मौत हो चुकी है.

घायलों को ले जाया गया अस्पताल
कूदने के दौरान घायल हुए लोगों को अस्पताल ले जाया गया. वहां उनका उपचार किया गया. जबकि बच्चों की मौत के बाद घर में मातम पसर गया है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. शुक्रवार को उनका पीएम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया. इसके साथ ही मामले की जांच की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft