Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में बेमौसम बारिश का कहर, गाज गिरने से 4 की मौत, जानें कहां कैसे हैं हालात...

छत्तीसगढ़ में बेमौसम बारिश का कहर, गाज गिरने से 4 की मौत, जानें कहां कैसे हैं हालात

 Newsbaji  |  Apr 22, 2023 05:49 PM  | 
Last Updated : Apr 22, 2023 05:49 PM
छत्तीसगढ़ में बेमौसम बारिश के बीच आकाशीय बिजली से 4 मौतें हुई हैं.
छत्तीसगढ़ में बेमौसम बारिश के बीच आकाशीय बिजली से 4 मौतें हुई हैं.

रायपुर. प्रदेश का मौसम एक बार फिर बदला हुआ है. अलग-अलग शहरों, जिलों और संभाग में स्थिति अलग-अलग हैं, लेकिन बादल लगभग सभी जगह छाए हैं. कहीं बारिश शुरू हो गई है तो कहीं शुरू होने वाली है. वहीं, तेज अंधड़ और गरज-चमक के बीच एक बुरी खबर ये है कि आकाशीय बिजली यानी गाज गिरने से प्रदेश में 4 मौतें शनिवार को ही हुई हैं.

यहां हुई मौत
मनेंद्रगढ़-सोनहत-भरतपुर और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिलों में आकाशीय बिजली से मौत हुई है. मनेंद्रगढ़ में सोनवर्षा पंचायत के के कछारपारा में दो मौत हुई है, जहां दो युवक आशीष टोप्पो और सियोंन टोप्पो गरज-चमक के बीच महुआ पेड़ के नीचे बैठे हुए थे. तभी उन पर आकाशीय बिजली गिरी और उनकी मौत हो गई. जबकि दूसरी घटना जनकपुर क्षेत्र के रामगढ़ गांव में हुई है. यहां मकान बनाने के काम में लगे लोगों के बीच गाज गिरी और एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि मृतक का बेटा और भांजा बुरी तरह झुलस गए हैं. वहीं एक मौत गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में हुई है, जहां 13 साल के एक बच्चे की मौत हुई है. वहीं दो लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं.

इसलिए बदला मौसम, गिरा तापमान
मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर से मिली जानकारी के अनुसार, अभी बंगाल की खाड़ी से नमीयुक्त हवा आ रही है. इसी के चलते आसमान में बादल नजर आ रहे हैं. वहीं बीच-बीच में बारिश हो रही है. कुछ जगहों पर ओले भी गिरे हैं. बता दें कि इन सबके बीच तापमान में तेजी से गिराट आई है और अधिकतम तापमान जो कुछ शहरों में 42 से 43 डिग्री तक पहुंच गया था वह 40 डिग्री से नीचे पहुंच गया है.

यहां ओले गिरने की आशंका
मौसम विज्ञान केंद्र ने बस्तर संभाग के कुछ जिलों और कवर्धा में ओले गिरने की संभावना जताई है. इसके साथ ही तेज वर्षा के भी संकेत हैं. इस बेमौसम बारिश और ओले के चलते रबी फसल लेने वाले किसानों को नुकसान की आशंका भी सताने लगी है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft