Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़कथावाचक प्रदीप मिश्रा आज से भिलाई में, देर रात हुक्का बार पर रेड, रायपुर में हादसा, पढ़ें- आज की सुर्खियां...

कथावाचक प्रदीप मिश्रा आज से भिलाई में, देर रात हुक्का बार पर रेड, रायपुर में हादसा, पढ़ें- आज की सुर्खियां

 Newsbaji  |  Apr 24, 2023 09:18 AM  | 
Last Updated : Apr 24, 2023 09:18 AM
सांकेतिक फोटो.
सांकेतिक फोटो.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में पुलिस ने रविवार की देर रात बड़ा एक्शन लिया. पुलिस ने कुछ होटल व रेस्टोरेंट में रेड किया, जहां अवैध रूप से हुक्काबार का संचालन किया जा रहा था. पुलिस ने बताया कि दुर्ग जिले के सीजी प्राइड रस्टोरेंट में छापा मारा गया. यहां कुछ महिलाओं समेत 12 लोग हुक्का पीते पकड़ाए. बड़ी मात्रा में हुक्का फ्लेवर और कोल बरामद किया गया. इसके बाद देर रात ही सर्किल लाउंज, बघेरा में रेड की गई. यहां भी बड़ी मात्रा में हुक्का पॉट, फ्लेवर और कोयले का जखीरा बरामद किया गया. आइये जानते हैं सोमवार सुबह 9 बजे तक की बड़ी खबरें.

प्रदीप मिश्रा आज पहुंचेंगे भिलाई
देश के चर्चित कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा सोमवार की शाम तक भिलाई पहुंचेंगे. भिलाई के जयंती स्टेडियम में 25 अप्रैल से 1 मई तक वे कथावाचन करेंगे. इस दौरान 5 लाख से अधिक लोगों के वहां पहुंचने की संभावना है. इसको लेकर शासन-प्रशासन अलर्ट मोड पर है. कथा सुनने आने वाले लोगों को परेशानी से बचाने के लिए तमाम इंतजाम किए जाने का दावा किया जा रहा है.

रायपुर और तिल्दा में हादसा
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर और उससे लगे तिल्दा में अलग-अलग हादसों में 2 लोगों की मौत हो गई है. रविवार देर रात ये हादसे हुए. तिल्दा में एक बेकाबू ट्रक ने कार और मोपेड को टक्कर मार दिया. तिल्दा के पंडित दीनदयाल उपाध्याय चौक के आगे हाई स्कूल मार्ग पर ये हादसा हुआ. इसके अलावा देर रात को रायपुर के फिल्टर प्लांट के पास एक कार ने ऑटो को टक्कर मारी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई.

कोरोना के नए केस
छत्तीसगढ़ में पिछले पांच दिनों के मुकाबले कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कमी आई है. रविवार की शाम को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटों में 132 नए मरीज मिले हैं. इस दौरान कोरोना से प्रभावित एक मरीज की जान भी कई है. प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 3083 हो गई है. इससे पहले तीन दिनों तक लगातार 300 से अधिक नए संक्रमितों की पहचान की गई थी.

दुर्ग यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में संचालित हेमचंद विश्वविद्यालय, दुर्ग का पहला दीक्षांत समारोह सोमवार को बीआईटी के सभागार में आयोजित है. इस समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल होंगे. सीएम के अपराह्न 3 बजे कार्यक्रम में पहुंचने की संभावना है.

एसिड अटैक की आरोपी गिरफ्तार
बस्तर में पिछले दिनों एक शादी समारोह में बिजली गुल होने पर एसिड अटैक किया गया था. इसमें दुल्हा-दुल्हन समेत कुछ बाराती भी झुलस गए थे. इस मामले में बस्तर पुलिस ने दूल्हे की पूर्व प्रेमिका को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि शादी से इनकार करने पर प्रेमिका ने अपने पूर्व प्रेमी से बदला लेने के लिए एसिड अटैक किया था. 

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft