Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़रेल रोको आंदोलन खत्म, बिरनपुर में तनाव कायम, कोरोना के 93 नए मरीज, भिलाई में पेयजल बाधित, पढ़ें 5 बड़ी खबरें...

रेल रोको आंदोलन खत्म, बिरनपुर में तनाव कायम, कोरोना के 93 नए मरीज, भिलाई में पेयजल बाधित, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

 Newsbaji  |  Apr 11, 2023 09:03 AM  | 
Last Updated : Apr 11, 2023 09:03 AM
पढ़ें छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें.
पढ़ें छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें.

रायपुर. हावड़ा-मुंबई रूट पर सफर करने वाले यात्रियों के लिए मंगलवार की सुबह अच्छी खबर आई. खड़गपुर रेल मंडल में चल रहा रेल रोको आंदोलन खत्म कर दिया गया है. इस आंदोलन के खत्म होने के बाद कई गाड़ियों का परिचालन फिर से शुरू हो गया है. रेलवे ने सूची भी जारी कर दी है. बता दें कि रेल रोको आंदोलन के चलते हावड़ा-मुंबई रूट की 20 से अधिक ट्रेनें प्रभावित थीं. आइये पढ़ते हैं मंगलवार सुबह की छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें.

बिरनपुर में तनाव कायम
बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा क्षेत्र के बिरनपुर गांव में आज सुबह भी तनाव की स्थिति बनी हुई है. गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. गांव में धारा 144 लागू है. दुर्ग रेंज के आईजी आनंद छाबड़ा खुद मोर्चा संभाले हुए हैं. बता दें कि बिरनपुर में 2 समुदायों के बीच हिंसा में एक युवक की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद से तनाव की स्थिति है. इस घटना को लेकर विश्व हिंदू परिषद और भाजपा ने बीते 10 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बंद कराया था, जिसका असर भी प्रदेश में देखने को मिला था. बंद के दौरान बिरनपुर के एक घर में आग लगा दी गई. पथराव में एक पत्रकार को सिर में चोट भी लगी. बीजेपी नेताओं को गांव जाने से रोका गया. बाद में उनकी संकेतिक गिरफ्तारी भी की गई.

बीजेपी नेता के खिलाफ शिकायत
बीजेपी के केन्द्रीय नेता नितिन नबीन के खिलाफ रायपुर के मौहदापारा पुलिस थाने में शिकायत की गई है. मुस्लिम समाज के लोगों ने नितिन नबीन के खिलाफ आवेदन दिया है. नितिन नबीन ने भाजपा कार्यालय में मदरसों की शिक्षा पर बयान दिया था. छत्तीसगढ़ भाजपा के सह प्रभारी नितिन नबीन ने कहा था कि मदरसों में आतंकवाद और बम बनाने की शिक्षा दी जाती है.

भिलाई में कल रहेगी पेयजल आपूर्ति बाधित
दुर्ग जिले के भिलाई नगर निगम क्षेत्र में आज पेयजल सप्लाई प्रभावित रहेगी. शिवनाथ नदी में बने इंटकवेल और 77 एमएलडी फिल्टर प्लांट में मेंटेनेंस का कार्य किया जाएगा. इसके लिए सुबह 10 सें शाम 7 बजे तक शट डाउन लिया जाएगा. शट डाउन लेने से 12 की शाम और 13 अप्रैल की सुबह पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी. प्रभावित क्षेत्र में टैंकरों के माध्यम से पानी की सप्लाई करने का वादा नगर निगम द्वारा किया गया है.

खिलाड़ियों का हल्ला बोल
रायपुर में मंगलवार को खिलाड़ियों का हल्ला बोल प्रदर्शन है. छत्तीसगढ़ के समस्त खिलाड़ी खेल विभाग का घेराव करेंगे. वर्षों से लंबित उत्कृष्ट खिलाड़ियों की घोषणा और राज्य खेल अलंकरण समारोह आयोजित करने की खिलाड़ी मांग करेंगे. साइंस कॉलेज ग्राउंड में दोपहर 12 बजे से खिलाड़ियों का प्रदर्शन है.

कोरोना के 93 नए केस
छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में कोरोना के 93 नए संक्रमितों की पहचान की गई है. 9 अप्रैल के कोरोना बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 4.26 प्रतिशत हो गई है. 2181 नए सैंपलों की जांच में 93 नए मरीज मिले. इसमें सबसे अधिक राजनांदगांव में 24, रायगढ़-14 जांजगीर-चांपा-01, कोण्डागांव -01, बलौदाबाजार-02, कोरबा -02, बलरामपुर - 03, सरगुजा-06, गौरेला पेंड्रा मरवाही -06, कांकेर - 07, बिलासपुर -08, महासमुंद -10, धमतरी -11, दुर्ग में 11 नए संक्रमितों की पहचान की गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft