Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़बनारस-अंबिकापुर NH के पास बाघ ने किया शिकार, देखने जा रहे गांववालों को वनकर्मियों ने रोका, जानें पूरा मामला...

बनारस-अंबिकापुर NH के पास बाघ ने किया शिकार, देखने जा रहे गांववालों को वनकर्मियों ने रोका, जानें पूरा मामला

 Newsbaji  |  Mar 01, 2023 06:09 PM  | 
Last Updated : Mar 01, 2023 06:09 PM
बलरामपुर के वाड्रफनगर में बाघ ने जंगली सूअर का शिकार किया है.
बलरामपुर के वाड्रफनगर में बाघ ने जंगली सूअर का शिकार किया है.

बलरामपुर. बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के वाड्रफनगर इलाके में बाघ ने एक जंगली सूअर का शिकार किया है. बता दें कि इसी जंगली इलाके के बीच से बनारस-अंबिकापुर नेशनल हाईवे गुजरा है. ऐसे में यहां हड़कंप मच गया है. पुलिस और फॉरेस्ट अफसरों ने आसपास के गांववालों के साथ ही इस रास्ते से गुजरने वालों को सतर्क किया है. खास ये कि जहां शिकार हुआ है वहां कुछ गांव वाले उसे देखने जाने के लिए ही निकल गए थे. लेकिन, वन कर्मचारियों ने उन्हें जैसे- तैसे कर रोका.

दरअसल, वाड्रफनगर से लगे कैलाशपुर जंगल में ये घटना सामने आई है. यह उसी इलाके में है जहां से नेशनल हाईवे गुजरा है. इससे पहले सूरजपुर जिले के बिहारपुर क्षेत्र में बाघ पहुंचने की खबर आई थी. बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर इलाके में बाघ को ग्रामीणों ने देखा था. इसी के बाद वाड्रफनगर के ग्राम मोरन और खरहरा नाले के बीच कैलाशपुर जंगल में बाघ ने एक जंगली सूअर का शिकार किया है.

इससे ग्रामीणों में दहशत और बढ़ गई है. जबकि सुबह जंगल की ओर गए ग्रामीणों ने बाघ को देखा था. इसके बाद पूरे क्षेत्र में यह खबर फैल गई. ग्रामीणों के मुताबिक एक सप्ताह पूर्व इसी बाघ ने ग्राम पेंडारी इकनारा पारा में एक बैल का शिकार किया था. बलरामपुर, सूरजपुर जिले में हाथी, तेंदूआ व भालू केबाद अब बाघ के आतंक से लोग डरे हुए हैं.

क्या करें, क्या न करें की दे रहे जानकारी
अंबिकापुर-बनारस मार्ग के आसपास भी बाघ कभी भी पहुंच सकता है. ऐसे में यहां से गुजरने वाले लोगों पर भी बाघ से कभी भी सामना हो सकता है. इस खतरे को देखते हुए लोगों को सुरक्षित तरीके से निकाला जा रहा है. वहीं उन्हें समझाइश भी दी जा रही है कि बाघ से सामना हो जाए तो उन्हें क्या करना है और क्या नहीं करना है. दोपहिया वाहन चालकों को आवश्यकता न हो तो इस रास्ते से गुजरने से भी मना कर रहे हैं.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft