Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़डोंगरगढ़ में विदाई समारोह में रोड शो करने वाले टीआई सुरेंद्र स्वर्णकार को बिलासपुर आईजी ने किया सस्पेंड...

डोंगरगढ़ में विदाई समारोह में रोड शो करने वाले टीआई सुरेंद्र स्वर्णकार को बिलासपुर आईजी ने किया सस्पेंड

 Newsbaji  |  Apr 11, 2023 11:58 AM  | 
Last Updated : Apr 11, 2023 11:58 AM
डोंगरगढ़ में विदाई समारोह के दौरान रोड शो करने वाले टीआई पर ज्वाइनिंग के साथ ही हुई कार्रवाई.
डोंगरगढ़ में विदाई समारोह के दौरान रोड शो करने वाले टीआई पर ज्वाइनिंग के साथ ही हुई कार्रवाई.

बिलासपुर. डोंगरगढ़ से ट्रांसफर होकर बिलासपुर आने वाले टीआई का एक वीडियो दो दिन पहले वायरल हुआ था, जिसमें विदाई समारोह के बाद उन्होंने फिल्मी स्टाइल में और नेताओं की तरह रोड शो किया था. इस दौरान दुल्हन की तरह सजी कार के सनरूफ को खोलकर वे ब्लैक गॉगल लगाकर हाथ जोड़े नजर आए थे. वहीं बिलासपुर में ज्वाइनिंग के साथ ही बिलासपुर रेंज के आईजी बीएन बीणा ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है.

बता दें कि पहले से ही कई विवादों में नाम आने के बाद टीआई स्वर्णकार का ये नया मामला सामने आया था. बहरहाल कार्रवाई किस वजह से की गई है और हालिया मामला राजनांदगांव जिले का होने के बाद भी बिलासपुर आईजी द्वारा क्यों कार्रवाई की गई है, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. बता दें कि जिस दिन डोंगरगढ़ थाने में उन्हें विदाई दी गई, वहां सामान्य समारोह के बाद ये कवायद की गई थी. स्टाफ ने बाकायदा ढोल ताशों की व्यवस्था की थी. फिर आकर्षक ढंग से सजाई गई कार में वे सवार हुए. इस दौरान कार के सनरूफ को खोला गया था और वे हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन कर रहे थे और अभिवादन स्वीकार भी कर रहे थे. चर्चा ऐसी भी हुई कि किसी बड़े आईपीएस व आईएएस अफसर तक को ऐसा फेवरवेल करते कहीं नहीं देखा है.

ट्रैफिक नियम हुए थे तार-तार
रोड शो वैसे तो विशेष अनुमति लेकर करने का प्रावधान है. लेकिन, यातायात नियमों को ध्यान में रखते हुए हर किसी को इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती. वहीं जिस अंदाज में टीआई स्वर्णकार का रोड शो हुआ, उसमें सारे नियमों को धता-बताते हुए आयोजन किया गया था. वह भी पुलिस विभाग के अफसर द्वारा ऐसा किया गया था. इसलिए भी  सवाल उठाए जा रहे थे.

पेट्रोलपंप कर्मचारी को पीटने के मामले में हुई थी कार्रवाई
वर्ष 2020 में टीआई सुरेंद्र स्वर्णकार बिलासपुर के तारबाहर थाने में पदस्थ थे. इस दौरान भी वे अपनी हरकतों की वजह से चर्चा में आए थे. दरअसल, तब लॉकडाउन का दौर चल रहा था. वे पैट्रोलिंग पर निकले थे और एक पेट्रोलंपप पर कर्मचारी को बोतल में पेट्रोल देते हुए देखा तो उसकी जमकर पिटाई कर दी थी. इतना पीटा था कि पूरी पीठ पर डंडे के निशान पड़ गए थे. इस अमानवीयता के लिए भी उन्हें लाइन अटैच किया गया था.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft