Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़जंगली हाथियों का आतंक, एक बुजुर्ग को पटक-पटक कर मार डाला, पूरे इलाके में फैली दहशत...

जंगली हाथियों का आतंक, एक बुजुर्ग को पटक-पटक कर मार डाला, पूरे इलाके में फैली दहशत

 Newsbaji  |  Feb 22, 2023 04:05 PM  | 
Last Updated : Feb 22, 2023 04:08 PM
हाथियों के झुंड ने बुजुर्ग को कुचल कर मार डाला
हाथियों के झुंड ने बुजुर्ग को कुचल कर मार डाला

गरियाबंद। छत्‍तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में हाथियों का आतंक है। वहां  जंगलों में 30-35 हाथियों का एक झुंड डेरा जमाए हुए है। इस दौरान हाथियों ने इलाके में जमकर उत्‍पात मचाया। वहीं रात में झोपड़ी के अंदर सो रहे एक 67 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति को पटककर मार डाला।

यह पूरी घटना विकासखंड मुख्यालय मैनपुर उदंती सीतानदी टाइगर रिजर्व बफर जोन तौरेंगा परिक्षेत्र के गांव जरहीडीह की है, जहां हाथियों ने आंतक मचा रखा है। यहां हाथियों ने किसानों के घर से लेकर खेत व बाड़ी में लगी फसल पूरी तरह बर्बाद कर दी है। हाथियों के उत्पात से आर्थिक क्षति से ग्रामीण परेशान हो गए है। वहीं वन विभाग का अमला हाथियों को खदेड़ने में विफल साबित हो रहा है।

हालात ऐसे है कि, हाथियों के आतंक से इलाके के लोग बेहद डरे सहमे हुए हैं। पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार देर रात 12 बजे के आसपास 30-35 हाथियों का झुंड इलाके में घुस आए, जिसमें बच्चे भी शामिल है। ग्रामीणों का कहना है कि, हाथियों का दल शोभा करेली जंगल रास्ते से जरहीडीह से पेंड्रा की ओर बढ़ रहा था, अचानक फसलों को तहस-नहस करते हुए झोपड़ी में सो रहे बुजुर्ग को कुचलकर मार डाला।
 

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft