Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़सरकारी स्कूल का टीचर स्टूडेंट्स से करवाता था मालिश, मना करने पर पिटाई, डीईओ ने किया सस्पेंड...

सरकारी स्कूल का टीचर स्टूडेंट्स से करवाता था मालिश, मना करने पर पिटाई, डीईओ ने किया सस्पेंड

 Newsbaji  |  Jul 28, 2023 05:14 PM  | 
Last Updated : Jul 28, 2023 05:14 PM
जशपुर में सहायक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है.
जशपुर में सहायक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है.

जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में सरकारी प्राइमरी स्कूल के टीचर द्वारा स्टूडेंट्स से मालिश कराने का मामला सामने आया है. साथ ही मालिश करने से मना करने पर वह स्टूडेंट्स की पिटाई करता था और स्कूल से भगा देता था. पेरेंट्स की शिकायत के बाद डीईओ ने शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है.

बता दें कि मामला जिले के कुनकुरी ब्लॉक के सेंद्रीमुंडा गांव में संचालित गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल का है. पेरेंट्स ने जो शिकायत की थी, उसके मुताबिक यहां पदस्थ सहायक शिक्षक विजय यादव ने स्कूल में छात्रों से हाथ, पैर और सिर दबवाया. आए दिन वह इसी तरह मालिश करवाया था. वहीं जब छात्रों ने इससे इंकार किया तो आरोपी शिक्षक ने उनके साथ मारपीट की. फिर स्कूल से भी भगा दिया. इसके बाद उन्होंने अपने अभिभावकों को इसकी जानकारी दी. उन्होंने इसकी जानकारी शिक्षा विभाग के अफसरों को दी तब पूरे मामले का पता चला.

संकुल समन्वयक को भी नोटिस
जिला शिक्षा अधिकारी संजय गुप्ता ने बताया कि शिक्षक को सस्पेंड करने के साथ ही संकुल शैक्षिक समन्वयक को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. जवाब आने के बाद उसी के अनुरूप आगे की कार्रवाई की जाएगी.

बीईओ की रिपोर्ट से पुष्टि
दरअसल, मामले की जानकारी सामने आने के बाद विकासखंड शिक्षा अधिकारी कुनकुरी को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया था. इस पर बीईओ ने स्कूल का निरीक्षण कर शिक्षकों, बच्चों और अभिभावकों का बयान दर्ज किया. फिर इसकी रिपोर्ट गुरुवार की शाम डीईओ को सौंप दिया था. इसमें घटना की पुष्टि हुई और फिर शुक्रवार को डीईओ ने सहायक शिक्षक के खिलाफ आदेश जारी किया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft