Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़बलौदाबाजार में हुई आगजनी में लिप्त पाए गए शिक्षक को किया निलंबित, दर्ज है एफआईआर...

बलौदाबाजार में हुई आगजनी में लिप्त पाए गए शिक्षक को किया निलंबित, दर्ज है एफआईआर

 Newsbaji  |  Jul 18, 2024 02:36 PM  | 
Last Updated : Jul 18, 2024 02:36 PM
बलौदाबाजार आगजनी मामले में शिक्षक को निलंबित किया गया है.
बलौदाबाजार आगजनी मामले में शिक्षक को निलंबित किया गया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में 10 जून को संयुक्त जिला कार्यालय में हुई आगजनी की घटना के आरोपी शिक्षक मोहन बंजारे को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

बता दें कि मोहन बंजारे, जो कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोड़ा, विकासखंड पलारी में व्याख्याता के पद पर कार्यरत थे, पर आगजनी में शामिल होने का आरोप है.

शिक्षा विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, मोहन बंजारे को 15 जुलाई 2024 को बलौदाबाजार के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर लिया गया है. उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. निलंबन के दौरान उन्हें केवल जीवन निर्वाह भत्ता मिलेगा.

ये है मामला
10 जून को बलौदाबाजार के संयुक्त जिला कार्यालय में अचानक आग लगने से कार्यालय के कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और संपत्ति जलकर राख हो गए. इस घटना ने पूरे जिले में हड़कंप मचा दिया था. प्रारंभिक जांच में यह स्पष्ट हुआ कि यह आगजनी की घटना थी और इसके पीछे कुछ असामाजिक तत्वों का हाथ था.

जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि शिक्षक मोहन बंजारे भी इस घटना में शामिल थे. उनके खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और आगजनी करने के आरोप लगाए गए हैं. घटना के दिन कार्यालय में कई लोग मौजूद थे, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई थी. हालांकि, समय रहते अग्निशमन दल ने आग पर काबू पा लिया था, लेकिन तब तक कार्यालय की संपत्ति को काफी नुकसान हो चुका था.

शिक्षा विभाग की कड़ी कार्रवाई
शिक्षा विभाग ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मोहन बंजारे को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. इस निलंबन के दौरान उन्हें केवल जीवन निर्वाह भत्ता प्रदान किया जाएगा. विभाग ने स्पष्ट किया है कि इस तरह की गतिविधियों में शामिल होने वाले किसी भी कर्मी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft