Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़स्वाइन फ्लू के 2 मरीजों की भिलाई के अस्पताल में मौत, छत्तीसगढ़ के इस जिले में मचा हड़कंप...

स्वाइन फ्लू के 2 मरीजों की भिलाई के अस्पताल में मौत, छत्तीसगढ़ के इस जिले में मचा हड़कंप

 Newsbaji  |  Sep 28, 2023 12:14 PM  | 
Last Updated : Sep 28, 2023 12:14 PM
भिलाई के सेक्टर 9 हॉस्पिटल में भर्ती स्वाइन फ्लू संक्रमित 2 मरीजों की मौत हो गई है.
भिलाई के सेक्टर 9 हॉस्पिटल में भर्ती स्वाइन फ्लू संक्रमित 2 मरीजों की मौत हो गई है.

भिलाई. कोरोना की 2 साल तक मार झेल चुके छत्तीसगढ़ के लोगों को अब स्वाइन फ्लू डरा रहा है. यहां के भिलाई स्थित सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती 2 मरीजों की मौत इस बीमारी के संक्रमण के चलते हुई है. इसके साथ ही प्रदेशभर में हड़कंप मच गया है.

आपको बता दें कि भिलाई के सेक्टर 9 में स्वाइन फ्लू से संक्रमित कुल 3 लोगों को भर्ती किया गया था. इसमें एक युवक के साथ ही 81 वर्षीय बुजुर्ग और एक महिला शामिल थी. सभी का इलाज किया जा रहा था. युवक की हालत में तो सुधार आती गई और बाद में उसे डिस्चार्ज कर दिया गया. जबकि बुजुर्ग और महिला की हालत गंभीर होती चली गई. फिर दोनों ने दम तोड़ दिया.

बालोद संवेदनशील, तीनों वहीं के
स्वाइन फ्लू से संक्रमित तीनों मरीज बालोद जिले के दल्लीराजहरा क्षेत्र के रहने वाले थे. वहीं तीनों संक्रमित हुए थे. ऐसे में बालोद जिला ही स्वाइन फ्लू को लेकर संवेदनशील हो गया है. माना जा रहा है कि उनके संपर्क में आने वाले और जिनके संपर्क में ये तीनों आए थे वे भी संक्रमित होंगे. हालांकि पुष्टि नहीं होने से जानकारी सामने नहीं आ पाई है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित है.

पहले भी हुई थी 4 मौत
कोरोना संक्रमण से पहले साल 2017 में भी बालोद जिले में स्वाइन फ्लू का संक्रमण फैला था. तब इसी जिले के 4 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं अब 2 और मौत हो जाने से यहां इस बीमारी से कुल 6 मौत हो चुकी है. इससे इस बीमारी की संवेदनशीलता को लेकर जिले में हड़कंप मचा हुआ है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft