Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़स्वाइन फ्लू से एक की मौत, कोरोना के बाद अब इस बीमारी ने डराया...

स्वाइन फ्लू से एक की मौत, कोरोना के बाद अब इस बीमारी ने डराया

 Newsbaji  |  Feb 14, 2024 02:16 PM  | 
Last Updated : Feb 14, 2024 02:16 PM
बिलासपुर में स्वाइन फ्लू से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है.
बिलासपुर में स्वाइन फ्लू से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ में अब स्वाइन फ्लू से एक मरीज की मौत हुई है. जबकि अब तक कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर दहशत फैली हुई है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की चिंता दोगुनी हो गई है. मामला बिलासपुर जिले का है, जहां बीमार होने पर एक बुजुर्ग महिला को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी. बाद में उनकी मौत हो गई.

स्वास्थ्य विभाग बिलासपुर ने बुजुर्ग महिला की मौत के बाद लोगों को सतर्क किया है. साथ ही अपनी सर्वे टीम को भी बुजुर्ग महिला के संपर्क में आए उनके परिजनों और आसपास के लोगों की भी जांच करने को कहा है. बता दें कि 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला की तबीयत पिछले सप्ताह खराब हो गई थी. उसकी सर्दी-खांसी की समस्या बढ़ती ही जा रही थी. ऐसे में उसे 8 फरवरी को परिजनों ने अपोलो हास्पिटल में भर्ती कराया था.

लगातार इलाज के बाद भी उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा था. तब 11 फरवरी को स्वाइन फ्लू से संक्रमित होने की आशंका को लेकर उसका टेस्ट कराया गया. इसमें उनके स्वाइन फ्लू पाजिटिव होने की पुष्टि की गई. इसके बाद उनके इलाज की पद्धति बदली गई, लेकिन कुछ फायदा  नहीं मिला. वहीं 13 फरवरी की सुबह इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

अब स्वाइन फ्लू से मौत को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम को अलर्ट किया गया है। टीम अब उनके परिवार व उसके संपर्क में आने वालों की सैंपल लेने का काम करेगी. यदि कोई और भी स्वाइन फ्लू संक्रमित मिलता है तो उसके उपचार की व्यवस्था कर नियंत्रण कार्य तेज किया जाएगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft