Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़धर्मांतरण मुद्दे पर बोले स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद- पार्टियां अपने नफे-नुकसान के लिए करते हैं उपयोग...

धर्मांतरण मुद्दे पर बोले स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद- पार्टियां अपने नफे-नुकसान के लिए करते हैं उपयोग

 Newsbaji  |  Jan 14, 2023 04:30 PM  | 
Last Updated : Jan 14, 2023 06:39 PM
स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती  दो दिवसीय प्रवास पर कवर्धा पहुंचे हैं
स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती दो दिवसीय प्रवास पर कवर्धा पहुंचे हैं

कवर्धा। ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज दो दिवसीय प्रवास पर कवर्धा पहुंचे हैं। यहां उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की। धर्मांतरण व नारायणपुर में हुई घटना को लेकर उन्होंने कहा कि धर्म को लेकर धर्मांतरण को मुद्दा नहीं बनाया जाता। बल्कि, राजनीति करने वाले ही इसमें रुचि रखते हैं। पार्टियां अपने नफा—नुकसान के अनुसार इसका उपयोग करता है।

शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने आगे कहा कि हर ओर लोकतंत्र की बयार बह रही है। राजनीतिक लोगों को हर चीज में वोटबैंक नजर आता है। जिन्हें वे साध लेंगे वो उनका वोट हुआ। ऐसे में धर्मांतरण को लेकर जो कुछ भी चल रहा है वह असलियत नहीं है। यह तो राजनीति करने वालों के हिसाब से सबके सामने आता है। उनका कहना था कि राजनीति करने वाले ही इसमें रुचि रखते हैं। 

वे इसे रोकने के मकसद से नहीं बल्कि महज मुद्दा बनाने के लिए मुखर होते हैं। यही हर ओर और हर पार्टी में हो रहा है। जो जिसका वोट बैंक है उसे वह उसी नजरिए से देखता है। यानी सीधा सा मतलब है कि वे इसमें नफा और नुकसान देखता है। आपको बता दें कि स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती कवर्धा में दो दिनों के प्रवास पर पहुंचे हैं। इस दौरान वे यहां अलग— अलग धार्मिंक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इसी दौरान शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने अपनी बात रखी।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft