Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़स्वच्छता सर्वे रैंकिंग जारी, छत्तीसगढ़ देश में तीसरे स्थान पर, अपनी श्रेणी में पाटन दूसरा...

स्वच्छता सर्वे रैंकिंग जारी, छत्तीसगढ़ देश में तीसरे स्थान पर, अपनी श्रेणी में पाटन दूसरा

 Newsbaji  |  Jan 11, 2024 01:06 PM  | 
Last Updated : Jan 11, 2024 01:35 PM
स्वच्छता रैंकिंग में छत्तीसगढ़ को तीसरा स्थान मिला है.
स्वच्छता रैंकिंग में छत्तीसगढ़ को तीसरा स्थान मिला है.

रायपुर. देश की राजधानी दिल्ली में आज स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग जारी कर दी गई है. इसके साथ ही उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शहरों, राज्यों और अन्य इकाइयों के प्रतिनिधियों को पुरस्कृत किया गया है. इसमें छत्तीसगढ़ राज्य ने तीसरा स्थान हासिल किया है. वहीं एक लाख से कम की आबादी वाले शहरों में दुर्ग जिले का पाटन दूसरे स्थान पर आया है. ये पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

बता दें कि शहरों की श्रेणी में एक बार फिर से इंदौर शहर पूरे देश में पहले स्थान पर है. जल्द ही हम आपको छत्तीसगढ़ के शहरों को मिली रैंकिंग बताएंगे. वैसे भी अंबिकापुर शहर सभी शहरों की श्रेणी में बेहतर प्रदर्शन करते रहा है. जबकि जनसंख्या के लिहाज से अपनी श्रेणी में वह नंबर वन भी रह चुका है.

महाराष्ट्र पहले नंबर पर
राजधानी रायपुर और बिलासपुर शहरों को भी रैंक मिली है. इंदौर जहां पहले नंबर पर है तो वहीं सूरत भी संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रहा. नवी मुंबई को तीसरा स्थान मिला है. प्रदेश के स्तर पर महाराष्ट्र इस बार पहले नंबर पर आया है. जबकि मध्यप्रदेश को दूसरा स्थान मिला है. वहीं छत्तीसगढ़ तीसरे स्थान पर रहा.

राष्ट्रपति के हाथों सीएम साय ने किया ग्रहण
पुरस्कार कार्यक्रम केंद्रीय नगरीय एवं आवासन मंत्रालय की ओर से आयोजित किया गया. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के हाथों ये पुरस्कार प्रदान किए गए. छत्तीसगढ़ को तीसरा पुरस्कार हो या पाटन को दूसरा, प्रदेश के सभी पुरस्कार सीएम विष्णुदेव साय ने ग्रहण किया. इस मौके पर डिप्टी सीएम अरुण साव भी मौजूद रहे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft