Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में शराब पीने के बाद 3 युवाओं की संदिग्ध मौत, इनमें एक आर्मी जवान की 2 दिन पहले ही हुई थी शादी...

छत्तीसगढ़ में शराब पीने के बाद 3 युवाओं की संदिग्ध मौत, इनमें एक आर्मी जवान की 2 दिन पहले ही हुई थी शादी

 Newsbaji  |  May 15, 2023 01:01 PM  | 
Last Updated : May 15, 2023 01:01 PM
जांजगीर में तीन युवाओं की संदिग्ध मौत
जांजगीर में तीन युवाओं की संदिग्ध मौत

जांजगीर. छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के एक गांव में तीन युवाओं की संदिग्ध मौत हो गई है. मौत से पहले तीनों ने देशी शराब पी थी. मृतकों में एक आर्मी जवान की 2 दिन पहले ही शादी हुई थी. जांजगीर के रोकदा गांव के ये तीनों रहने वाले हैं. छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेताप्रतिपक्ष नारायण चंदेल के निर्वाचन क्षेत्र का ये गांव है. घटना के बाद से बीजेपी नेता नारायण चंदेल राज्य की कांग्रेस सरकार पर जुबानी हमला कर रहे हैं. नारायण चंदेल का दावा है कि युवाओं ने जिस शराब का सेवन किया, वो जहरिली थी. जहरिली शराब पीने के कारण ही युवाओं की मौत हुई है.

रोकदा गांव के रहने वाले परस राम साहू, नन्दलाल कश्यप और सतीश कश्यप के शव संदिग्ध परिस्थितियों में सोमवार की सुबह बरामद किए गए. नन्दलाल कश्यप आर्मी जवान थे और 2 दिन पहले ही उनकी शादी हुई थी. गांव के युवाओं ने बताया कि शादी के बाद आज गांव वालों के लिए भोज का इंतजाम था. इसके लिए ही कुछ सामान लेने तीनों युवा निकले थे. रास्ते में एक कोचिया से उन्होंने देशी शराब खरीदी और पी. इसके कुछ देर बाद ही तीनों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. 

शराब पीते ही बेहोश हो गए

स्थानीय युवाओं ने बताया कि तीनों शराब पीते ही बेहोश हो गए. इसके बाद नवागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इन्हें ले जाया गया, जहां डाक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. बीजेपी विधायक नारायण चंदेल का कहना है कि छत्तीसगढ़ में पिछले चार सालों से अवैध रूप से शराब बनाने और बेचने का काम किया जा रहा है. शिकायत के बाद भी ठोस कार्रवाई नहीं होती. इसके चलते ही तीन युवाओं की जान चली गई. तीनों मृतकों के परिवार वालों को सरकार द्वारा 50-50 लाख रुपये मुआवजा की राशी तत्काल दी जानी चाहिए.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft