Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़सूरजपुर हत्याकांड: एसपी अहिरे का तबादला, प्रशांत कुमार ठाकुर बने नए एसपी...

सूरजपुर हत्याकांड: एसपी अहिरे का तबादला, प्रशांत कुमार ठाकुर बने नए एसपी

 Newsbaji  |  Oct 22, 2024 11:50 AM  | 
Last Updated : Oct 22, 2024 11:50 AM
सूरजपुर की घटना के बाद एसपी का तबादला किया गया है.
सूरजपुर की घटना के बाद एसपी का तबादला किया गया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में हुए दोहरे हत्याकांड के मामले में राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. एसपी एम. आर. अहिरे को उनके पद से हटाकर पुलिस मुख्यालय, नवा रायपुर भेजा गया है. उनकी जगह प्रशांत कुमार ठाकुर को सूरजपुर का नया एसपी नियुक्त किया गया है. यह आदेश गृह विभाग द्वारा देर रात जारी किया गया.

बता दें कि यह मामला प्रधान आरक्षक तालिब शेख की पत्नी और बेटी की बेरहमी से हत्या से जुड़ा है, जिसने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी थी. पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही थी, जिसके बाद एसपी के तबादले का फैसला लिया गया.

इनकी हुई हैं गिरफ्तारियां
पुलिस ने इस दोहरे हत्याकांड के मुख्य आरोपी कुलदीप साहू समेत एनएसयूआई जिला अध्यक्ष सीके चौधरी और अन्य आरोपियों आर्यन विश्वकर्मा, फूलसिंग, और सूरज साहू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इन सभी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

विवाद से हुई थी शुरुआत
मामला तब शुरू हुआ जब कुलदीप साहू की प्रधान आरक्षक तालिब शेख के साथ किसी विवाद के दौरान होटल में बहस हुई. इस बहस के बाद कुलदीप साहू ने आरक्षक पर खौलते तेल से हमला कर दिया था. इसके बाद उसने आरक्षक के परिवार पर हमला करने की योजना बनाई.

दोहरे हत्याकांड से दहल गया था प्रदेश
घटना के बाद, कुलदीप साहू ने सूरजपुर शहर से बाहर महंगवा में तालिब शेख के किराए के मकान का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसा और उनकी पत्नी व बेटी की हत्या कर दी. दोनों की लाशें शहर से लगभग 5 किलोमीटर दूर मिलीं, जिससे इलाके में भय का माहौल है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft