Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़ट्राइसिकल से पहुंचे प्रणय ने कहा- ये सड़क बनवा देतीं तो नहीं गिरता मैडम, जानें संजयनगर वालों की व्यथा...

ट्राइसिकल से पहुंचे प्रणय ने कहा- ये सड़क बनवा देतीं तो नहीं गिरता मैडम, जानें संजयनगर वालों की व्यथा

 Newsbaji  |  Apr 24, 2023 01:42 PM  | 
Last Updated : Apr 24, 2023 01:45 PM
सूरजपुर जिले के संजयनगर की जर्जर सड़क का हाल जानने पहुंचीं जिपं सदस्य.
सूरजपुर जिले के संजयनगर की जर्जर सड़क का हाल जानने पहुंचीं जिपं सदस्य.

सूरजपुर. छत्तीसगढ़ का सूरजपुर जिला. यहां के भटगांव विधानसभा की ग्राम पंचायत संजयनगर की ये सड़क वैसे तो नेशनल हाईवे 43 को जाती है, लेकिन हालत देखें तो पैदल चलने लायक भी नहीं. यही वजह है जब जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी राजवाड़े गां पहुंचीं तो गांव के दिव्यांग प्रणय हालदार भी बाकी गांववालों के साथ उनके पास पहुंचा अपनी ट्राइसिकल से. कहा- मैडम ये सड़क बन जाती तो हमें गिरने की नौबत नहीं आती.

बता दें कि पंचायत की ये सड़क पिछले कई सालों से जर्जर है. यहां के लोग कई बार इसकी शिकायत विधायक से लेकर प्रशासन से किया, पर अब तक सड़क नहीं बन सकी. अब गांव के लोग सड़क के लिए आंदोलन करने की तैयारी में हैं. सड़क की हाल देखने जब जिला पंचायत सदस्य पहुंचीं, तो इसकी जानकारी वहां के लोगों के साथ प्रणय हालदार को भी हुई. वे भी अपने तीन पहिया साइकिल चलाते एक उम्मीद के साथ पीछे-पीछे पहुंचे.

बोले कि इस बार हमारी सड़क बन जाएगी और इस खराब सड़क में नहीं गिरना पड़ेगा. एक उम्मीद के साथ जिला पंचायत सदस्य को अपनी दर्द बताया. कहा क‍ि बस हमारी सड़क बनवा दीजिए, जिससे हम आराम से चल सके हमने कई बार विधायक जी से भी गुहार लगाई है पर हमारी सुनवाई नहीं हो रही है. हम लोगों को बहुत तकलीफ है इस सड़क से. हमारी सड़क बनवा दीजिए.

जिपं सदस्य ने भी दी आंदोलन की चेतावनी
गांववाले अब आंदोलन के मूड में हैं. उनका कहना है कि सड़क नहीं बनी तो वे धरना-प्रदर्शन भी करेंगे. इन सबके बीच अब जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी राजवाड़े ने भी उनका साथ देने की बात कही. कहा कि सड़क नहीं बनने धरना-प्रदर्शन के साथ उग्र आंदोलन की चेतावनी दी. कहा कि कई बार विधायक के साथ प्रशासन से भी हमने इस सड़क को बनाने की मांग की है पर हमारी बातों को नहीं सुना जा रहा है. इन लोगों के साथ मिलकर एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

यहां देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft