Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़सुपेला अंडरब्रिज का काम क्लॉथ शॉप ने रोका, अब करना होगा लंबा इंतजार, जानें डिटेल...

सुपेला अंडरब्रिज का काम क्लॉथ शॉप ने रोका, अब करना होगा लंबा इंतजार, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  Aug 29, 2023 02:15 PM  | 
Last Updated : Aug 29, 2023 02:15 PM
भिलाई के सुपेला अंडरब्रिज के निर्माण कार्य पर हाईकोर्ट के स्टे के कारण रोक लग गई है.
भिलाई के सुपेला अंडरब्रिज के निर्माण कार्य पर हाईकोर्ट के स्टे के कारण रोक लग गई है.

भिलाई. Supela Underbridge Work: छत्तीसगढ़ के भिलाई में सुपेला में रेलवे अंडरब्रिज का काम तेजी से चल रहा था. पुराने निर्माण कार्यों को तोड़कर काफी सारा काम कर लिया गया है. सुपेला की ओर एप्रोच रोड का काम चल रहा था. साल के अंत तक यह पूरी तरह बनकर तैयार हो जाना था. वहीं अब एक क्लॉथ शॉप ने इसके काम पर रोक लगा दिया है. रेलवे व पीडब्ल्यूडी के अफसर भी परेशान हैं. लोगों का इंतजार भी बढ़ गया है.

दरअसल, शॉप के मालिक ने रेलवे से मुआवजे की मांग की थी. इसे रेल अफसरों ने मना कर दिया था. फिर भिलाई नगर निगम ने मुआवजे को मंजूरी दे दी. अब जब रकम तय हुआ है तो यह उसके लिहाज से काफी कम है. उसने इसे लेने से मना कर दिया. साथ ही मुआवजे के बिना तोड़फोड़ करने से मना करते हुए छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में याचिका दायर कर दी. प्रारंभिक सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला सुनाया है.

सुनवाई के बाद निर्णय
हाई कोर्ट के समक्ष क्लॉथ शॉप संचालक ने मुआवजे के बाद ही तोड़फोड़ किए जाने और उचित मुआवजे की बात कही. पूरे मामले को सुनने के बाद कोई ने फिलहाल के लिए दुकान में तोड़फोड़ पर स्टे लगा दिया है. हालांकि इस पर अभी निर्णय नहीं हो पाया है, लेकिन सुनवाई होने तक दुकान नहीं तोड़ी जा सकेगी. साफ है कि तब तक निर्माण कार्य भी आगे नहीं बढ़ पाएगा.

शहरवासियों को हो रही परेशानी
बता दें कि वर्तमान में घड़ी चौक से आकाश गंगा रेलवे क्रासिंग को पार करके जाने वाले रास्ते में काफी समस्या हो रही है. दरअसल, ट्रेनों के आवागमन के समय फाटक बंद रहता है. तब यहां दोनों ओर ही लंबी कतार लग जाती है. इससे राहगीरों के साथ ही स्थानीय लोगों की परेशानी बढ़ जाती है. यही वजह है कि यहां रेलवे अंडरब्रिज का निर्माण किया जा रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft