Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सलियों की लगाई आईईडी में ब्लास्ट, चपेट में आने से 2 जवान घायल, इलाके में सर्चिंग तेज...

नक्सलियों की लगाई आईईडी में ब्लास्ट, चपेट में आने से 2 जवान घायल, इलाके में सर्चिंग तेज

 Newsbaji  |  Dec 11, 2023 01:54 PM  | 
Last Updated : Dec 11, 2023 01:54 PM
सुकमा जिले में आईईडी ब्लास्ट होने से 2 जवान घायल हो गए हैं.
सुकमा जिले में आईईडी ब्लास्ट होने से 2 जवान घायल हो गए हैं.

सुकमा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में एक बार फिर नक्सलियों की नापाक करतूतों के चलते 2 जवान बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. सड़क निर्माण कार्य शुरू करने से पहले इलाके का जायजा लेने निकली टीम के एक जवान का पैर नक्सलियों द्वारा लगाई आईईडी की चपेट में आ गया. ब्लास्ट में उसके साथ मौजूद दूसरा जवान भी घायल हुआ है. दोनों को इलाज के लिए ले जाया गया है.

बता दें कि सोमवार की सुबह जिला सुकमा के थाना किस्टाराम क्षेत्रांतर्गत कैम्प डब्बामरका से जिला बल, सीआरपीएफ 217 वाहिनी एवं कोबरा 208 वाहिनी की संयुक्त पार्टी सालातोंग में रोड निर्माण सुरक्षा ड्यूटी के लिए रवाना हुए थे. अभियान के दौरान लगभग 10:15 बजे सालातोंग के पास प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से  2 जवान  घायल हो गए.

किया गया एयरलिफ्ट
जानकारी के अनुसार, घायल जवानों को सबसे पहले प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया. इसके बाद बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर रायपुर या जगदलपुर ले जाने की तैयारी की जा रही थी.

सर्चिंग तेज
जैसे ही ये घटना सामने आई है, पुलिस और सुरक्षा बलों के जवान सक्रिय हो गए हैं. पूरे इलाके में पुलिस बल  और सीआरपीएफ के साथ ही कोबरा बटालियन के जवान सर्चिंग कर रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft