Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़सुकमा में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 5 नक्सली बुरी तरह हुए जख्मी, कमांडर के भी घायल होने का दावा...

सुकमा में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 5 नक्सली बुरी तरह हुए जख्मी, कमांडर के भी घायल होने का दावा

 Newsbaji  |  Apr 21, 2023 02:59 PM  | 
Last Updated : Apr 21, 2023 02:59 PM
सुकमा में नक्सलियों और जवानों के बीच हुए मुठभेड़ में 5 से ज्यादा नक्सलियों के घायल होने की सूचना है.
सुकमा में नक्सलियों और जवानों के बीच हुए मुठभेड़ में 5 से ज्यादा नक्सलियों के घायल होने की सूचना है.

सुकमा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में हार्डकोर नक्सल‍ियों की मौजूदगी की सूचना पर सर्चिंग में निकले पुलिस व फोर्स के जवानों और नक्सलियों से मुठभेड़ हुई है. शुक्रवार की सुबह हुई इस घटना में 5 नक्सलियों के घायल होने की जानकारी मिल रही है. फोर्स व पुलिस का दावा है कि घायल नक्सलियों में हार्डकोर नक्सली कमांडर भी शामिल हैं.

बता दें कि डीआरजी व सीआरपीएफ के साथ ही पुलिस को सूचना मिली थी कि सुकमा जिले के बेचापाल, नुलकातोंग व गोमपाड़ इलाके में नक्सल कमांडर मंगड़ू व कोसी समेत बड़ी संख्या में हथियारबंद नक्सली पहुंचे हुए हैं. सूचना के बाद शुक्रवार की सुबह ही डीआरजी व सीआरपीएफ के जवानों के साथ ही पुलिस की टीम ने सर्चिंग शुरू की.

जवान जैसे ही कन्हईगुड़ा के जंगल में दाखिल हुए, पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. तब जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया और दोनों ओर से गोलीबारी होने लगी. लगभग पौन घंटे तक चली मुठभेड़ में 5 नक्सली बुरी तरह जख्मी हुए हैं. हालांकि कमजोर पड़ते दिखने के बाद नक्सली भाग निकले.

घायल होने की ऐसे हुई पुष्टि
नक्सलियों के घने जंगल में भाग जाने के बाद पुलिस ने और आगे बढ़ते हुए पूरे इलाके की सर्चिंग की. तब उन्हें बड़ी मात्रा में घून के निशान मिले. ऐसे में स्पष्ट हो रहा है कि नक्सली बुरी तरह से जख्मी हुए हैं. वहीं नक्सल‍ियों के कमांडर समेत 5 से ज्यादा के भी घायल होने की संभावना जताई जा रही है. जबकि बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी. ने भी जवानों द्वारा नक्सलियों के सामान बरामद होने और अभी भी इलाके की सर्चिंग किए जाने की बात कही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft