Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़नकल करते पकड़ाई थी छात्रा, डर और संवादहीनता ने छीन ली जिंदगी, जानें पूरा मामला...

नकल करते पकड़ाई थी छात्रा, डर और संवादहीनता ने छीन ली जिंदगी, जानें पूरा मामला

 Newsbaji  |  Apr 08, 2023 04:09 PM  | 
Last Updated : Apr 08, 2023 04:09 PM
नकल करती पकड़ी गई छात्र घर में भी गुमसुम थी, लेकिन नजरअंदाज करना भारी पड़ गया.
नकल करती पकड़ी गई छात्र घर में भी गुमसुम थी, लेकिन नजरअंदाज करना भारी पड़ गया.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में कॉलेज की छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी. गलती उससे ये हो गई थी कि परीक्षा में वह नकल कर रही थी और टीचर ने उसे ऐसा करते हुए पकड़ लिया था. इस गलती के बाद वह शर्मिंदगी में ऐसी डूबी कि सीधे फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. इसके बजाय यदि उसने साहस जुटाया होता और अपने घरवालों से बात की होती तो शायद वह ऐसा कदम नहीं उठाती. लेकिन, डर और संवादहीनता ने उसकी जान ले ली.

 बता दें कि मुंगेली जिले के पथरिया क्षेत्र के ग्राम गंगद्वारी कही 20 वर्षीय नेहा टंडन पिता रामलाल बिलासपुर के जेपी वर्मा कालेज में बीएससी सेकंड ईयर की छात्रा थी. वह यहां शहर के चंदेला नगर में अपने बड़े पापा के घर रहती थी. यहां उसकी बड़ी बहन नीतू व आकाश टंडन भी रहते थे. बुधवार को कालेज में सुबह की शिफ्ट में नेहा टंडन की परीक्षा थी. परीक्षा दिलाते हुए वह नकल कर रही थी, जिसे टीचर ने पकड़ लिया. रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद क्लासरूम में उसे असहज होना पड़ा. वहीं वह भविष्य को लेकर भी चिंतित हो गई.

घर में भी थी गुमसुम, किसी ने नहीं की पहल
छात्रा जब अपने घर पहुंची तब भी वह गुमसुम रही और खाना तक नहीं खाया. लेकिन, इस दौरान घर के किसी भी सदस्य को यह ध्यान नहीं रहा कि आखिर इसका कारण क्या है. छात्रा में भी अपनी गलती को स्वीकार करते हुए ये बात अपने घर में रखने की हिम्मत नहीं हुई. इस तरह किसी भी ओर से किसी ने पहल नहीं की और फिर दोपहर बाद छात्रा घर से कहीं जाने की बात कहकर निकल गई. शाम तक नहीं लौटी तो परिवार वाले चिंता में पड़ गए और उसकी तलाश शुरू की. पुलिस ने भी शिकायत की. लेकिन, उसका कहीं पता नहीं चला.

दो दिन बाद फांसी पर लटकी मिली लाश
बुधवार को लापता हुई नेहा की लाश आखिरकार दो दिनों बाद सकरी थाना क्षेत्र में एक खेत की मेढ़ पर मौजूद पेड़ पर लटकती हुई मिली. तब पता चला कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्या की है. पुलिस ने शव को उतरवाकर पोस्टमार्टम कराया. इसके बाद उसे परिजनों को सौंप दिया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft