Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़साइकिल पोलो की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ की बेटियां चैंपियन, तीन वर्गों में जीता विजेता का खिताब...

साइकिल पोलो की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ की बेटियां चैंपियन, तीन वर्गों में जीता विजेता का खिताब

 Newsbaji  |  Dec 26, 2022 08:29 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

रायपुर. छत्तीसगढ़ की साइकिल पोलो टीम ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में परचम लहराया है. महाराष्ट्र के नागपुर में 19वीं सबजूनियर बालिका, 25 वीं जूनियर बालिका तथा 23 सीनियर महिला राष्ट्रीय साइकिल पोलो चैम्पियनशिप 2022-23 का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता के अंतिम दिन छत्तीसगढ़ की बेटियों ने जीत का परचम लहराया.

साइकिल पोलो फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त सचिव विनायक चन्नावार ने बताया कि प्रतियोगिता के तीनों ही वर्गो में विजेता का खिताब छत्तीसगढ़ महिला टीम के नाम रहा. पहला सेमी फाइनल मैच सब जूनियर बालिका में छत्तीसगढ़ व केरल ग्रीन के मध्य खेला गया, जिसमें छत्तीसगढ़ में 1 के मुकाबले 9 गोल के साथ एक तरफा जीत हासिल कर फाइनल में अपनी जगह बनाई. इसके बाद फाइनल मैच छत्तीसगढ़ व केरल ब्लू के मध्य खेला गया, जिसमें छत्तीसगढ़ की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 1गोल के मुकाबले 14 गोल कर 15 वर्षो के विजय अभियान को जारी रखा.

फाइनल मैच में चाहत ने अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए 7 गोल, इसिता ने 5 गोल, खुशबू व रुचिका ने 1-1गोल किया. जूनियर वर्ग का सेमीफाइनल मैच छत्तीसगढ़ व तमिलनाडू के बीच हुआ, जिसमें 0 के मुकाबले 11 गोल मार के जीत फाइनल में प्रवेश किया. इसके बाद फाइनल मैच छत्तीसगढ़ व पश्चिम बंगाल के बीच खेला गया. इसमें छत्तीसगढ़ ने 1 के मुकाबले 15 गोल कर एक तरफा जीत हासिल किया इस मैच में खुशबु ने 8 गोल, सुषमा ने 6 गोल पूनम ने 1 गोल किया.

सीनियर महिला का सेमी फाइनल मैच पश्चिम बंगाल के साथ खेला गया, जिसमें छत्तीसगढ़ ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए 0 के मुकाबले 11 गोल कर फ़ाइनल में प्रवेश किया. फाइनल मैच छत्तीसगढ़ व केरल ब्लू के बीच खेला गया, जिसमें 6 के मुकाबले 8 गोल कर मैच जीत लिया. इसमें लक्ष्मी ने 5 गोल, अनीता ने 1 खुशबू ने 1 गोल किया. इसी के साथ छत्तीसगढ़ तीनों ही वर्गो में विजेता रहा.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft