Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़स्पर्श हॉस्पिटल को म‍िला सर्वश्रेष्ठ श्रम नियोक्ता का पुरस्कार, नौकरी व सुविधा देने में अव्वल...

स्पर्श हॉस्पिटल को म‍िला सर्वश्रेष्ठ श्रम नियोक्ता का पुरस्कार, नौकरी व सुविधा देने में अव्वल

 Newsbaji  |  Sep 21, 2023 11:51 AM  | 
Last Updated : Sep 21, 2023 11:51 AM
भिलाई के स्पर्श हॉस्पिटल को राज्य सरकार ने पुरस्कृत किया है.
भिलाई के स्पर्श हॉस्पिटल को राज्य सरकार ने पुरस्कृत किया है.

भिलाई. स्वास्थ्य के फील्ड में जॉब उपलब्ध कराने के मामले में भिलाई का स्पर्श हॉस्पिटल अव्वल है. यही वजह है क‍ि सरकार ने उसे पुरस्कृत किया है. श्रमिक कल्याण विभाग की ओर से अस्पताल को सर्वश्रेष्ठ श्रम नियोजक के पुरस्कार से नवाजा गया है. यह पुरस्कार नियोक्ता की ओर से कर्मचारियों को दी जाने वाली सुविधाओं व सरकार द्वारा तय मानकों पर खरा उतरने के लिए दिया जाता है.

श्रमिक कल्याण विभाग की ओर से पिछले दिनों ‘श्रमिक एवं श्रम नियोजक सम्मेलन’ का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में विभिन्न स्वास्थ्य, इंडस्ट्री, व्यापार आदि सेक्टर के सफल उद्यमियों/संचालकों को आमंत्रित किया गया था. आयोजन में प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे.

शासन की योजनाओं का दिलाया लाभ
कार्यक्रम में सरकार द्वारा श्रमिकों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी गई और श्रमिकों से अपील की गई कि वे जिस योजना के लिए पात्र हैं, उनका लाभ अवश्य उठाएं. नियोक्ताओं से भी कहा गया कि वे उनके यहां काम करने वाले श्रमिकों को योजनाओं की जानकारी से समय-समय पर अवगत कराते रहें. इस अवसर पर सर्वश्रेष्ठ श्रम नियोजकों को पुरस्कृत किया गया. पुरस्कार पाने वालों में भिलाई का स्पर्श मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल भी शामिल रहा.

कर्मचारियों के लिए संवेदनशील
स्पर्श हॉस्पिटल अपनी चिकित्सा सुविधाओं के मामले में स्तरीय अस्पताल है. इसके अलावा वह कर्मचारियों के प्रति भी संवेदनशल है. अस्पताल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. दीपक वर्मा और डायरेक्टर डॉ. संजय गोयल ने बताया कि हॉस्पिटल यह सुनिश्चित करता है कि हर एक कर्मचारी को श्रम विभाग द्वारा तय नियमों के अनुसार सुविधाएं मिलें. साथ ही विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में भी बताया जाता है. स्पर्श हॉस्पिटल में 550 कर्मचारी कार्यरत है. यहां पीएफ, ईएसआईसी के अलावा लेबर वेलफेयर फंड भी बनाया गया है. ताकि कर्मचारी को आपातकालीन स्थिति में कर्मचारी इसका लाभ ले सकें.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft