Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़बंद दरवाजे पर कुंडली मारे बैठा नागराज, दहशत में रैक पर चढ़ा परिवार, जानें आगे क्या हुआ?...

बंद दरवाजे पर कुंडली मारे बैठा नागराज, दहशत में रैक पर चढ़ा परिवार, जानें आगे क्या हुआ?

 Newsbaji  |  Mar 20, 2023 07:43 PM  | 
Last Updated : Mar 20, 2023 07:46 PM
कोरबा में किंग कोबरा से बचने परिवार ने रैक पर चढ़कर बचाई अपनी जान
कोरबा में किंग कोबरा से बचने परिवार ने रैक पर चढ़कर बचाई अपनी जान

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा से एक वीडियो वायरल हो रहा है. भले ही इस पर लोग फनी कमेंट कर रहे हों लेकिन, उस परिवार पर क्या बीत रही होगी इसका अंदाजा उनके चेहरे पर बैठे डर और नीचे बंद चौखट पर फन फैलाए नाग सांप यानी किंग कोबरा को देखकर सहज ही लगाया जा सकता है. गनीमत ये रही कि समय रहते स्नेक रेस्क्यू की टीम पहुंच गई और सांप को सुरक्षित तरीके से पकड़ लिया गया.

बता दें कि ये मामला कोरबा जिले के दादरखुर्द गांव का है. अचानक से मौसम बदलाव आने से वातावरण में नमी बढ़ गई है. इसका असर आम लोगाें के साथ ही अन्य जीव-जंतुओं में देखा जा रहा है. जंगली इलाका होने के कारण सांप भी भटककर आबादी क्षेत्र में आने लगे हैं. यहां भी ऐसा ही देखाने को मिला, जहां किंग कोबरा सांप अचानक एक छोटे से कमरे में घुस गया. जबकि परिवार की महिला खाना बनाने की तैयारी में जुटी थी और उसका बेटा व पति भी घर पर ही थे. अचानक उनकी नजर किंग कोबरा पर पड़ी तो उनकी जान हलक पर अटक गई. डरे-सहमे परिवार ने भागकर घर में सामान रखने के लिए बनाए रैक के ऊपर चढ़कर उस पर पनाह ली. जबकि सांप बंद दरवाजे के सामने चौखट से संटकर फन फैलाए बैठा रहा.

बंधक बने बैठा रहा परिवार, ऐसे पहुंची रेस्क्यू टीम
उनके पास न बाहर निकलने के लिए जगह थी और न वे बाहर किसी व्यक्ति तक अपनी बात ही पहुंचा सकते थे. लेकिन, लगातार कोशिश करने पर पड़ोसी तक उनकी आाावाज पहुंची और पड़ोसी हर्षल पटेल ने इसकी जानकारी स्नेक रेस्क्यू टीम के प्रमुख व वन विभाग सदस्य जितेंद्र सारथी को सूचना दी. रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंचने के बाद पशोपेश में पड़ गई. दरवाजा अंदर से बंद था. ऐसे में छप्पर के रास्ते से टीम के सदस्य कमरे में दाखिल हुए और फिर सांप को सुरक्षित ढंग से पकड़ लिया. बाद में उसे सुरक्षित तरीके से बाहर जंगल में छोड़कर आए. तब परिवार के सदस्यों ने राहत की सांस ली. इसी दौरान टीम के सदस्यों ने बंधक बने परिवार के लोगों का वीडियो भी बना लिया जो अब वायरल हो रहा है.

यहां देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft