Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़नए अंदाज में स्किल्स... स्कूल में पैरेंट्स के सामने बच्चों ने ब्लॉक प्ले, पपेट गेम व ड्रा एट वन्स एक्टिविटी की...

नए अंदाज में स्किल्स... स्कूल में पैरेंट्स के सामने बच्चों ने ब्लॉक प्ले, पपेट गेम व ड्रा एट वन्स एक्टिविटी की

 Newsbaji  |  Apr 26, 2022 05:15 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

भिलाई। माइलस्टोन अकेडमी में नए शिक्षा सत्र की शुरुआत के बाद पहली पैरेंट्स मीटिंग हुई। इसमें पैरेंट्स को उनके बच्चों की स्किल्स के बारे में बताया गया। पैरेंट्स ने टीचर से बच्चों की पढ़ाई से लेकर अन्य गतिविधियों में उनके प्रोग्रेस की जानकारी ली। माइलस्टोन अकेडमी में बच्चों की एजुकेशन कुछ अलग अंदाज में कराई जाती है। इसके लिए स्कूल नए-नए प्रयास किए जाते हैं। इसी कड़ी में पैरेंट्स को स्कूल में आमंत्रित किया गया। पैरेंट्स की मौजूदगी में भी बच्चों को अलग-अलग एक्टिविटीज कराई गईं। टीचर्स ने बच्चों को टीचर बनने से लेकर ब्लॉक प्ले, पपेट गेम व ड्रा एट वन्स एक्टिविटी कराई।

पैरेंट्स के चेहरों पर दिखा उत्साह
स्कूल में 9:30 बजे से पेरेन्ट्स के आने का सिलसिला शुरू हुआ। पैरेंट्स अपने-अपने बच्चे की क्लास में पहुंचे और बच्चों की रुचियों के बारे में जाना। पढ़ाई से लेकर अन्य गतिविधियों में बच्चों की प्रोग्रेस के बारे में सुनकर पैरेंट्स काफी खुश दिखे और इसके लिए स्कूल के शिक्षकों का आभार जताया।

बच्चों ने एक्टिविटीज को किया एंजॉय
स्कूल में एक ओर कक्षाओं में पैरेंट्स और टीचर्स के बीच चर्चा हो रही थी और दूसरी ओर PG-II, LKG व UKG के बच्चों को अलग अलग एक्टिविटीज कराई जा रही थी। इस दौरान बच्चों ने प्रत्येक Activity को बहुत अच्छे से enjoy भी किया। जब बच्चे पैरेंट्स के सामने Activity कर रहे थे तो पेरेन्ट्स उनकी Activity को अपने मोबाइल में रिकार्ड कर रहे थे।

पैरेंट्स के लिए हुई एक्टिविटी का Cris Cross the Arms था। इसमें पेरेन्ट्स ने बच्चों को अपनी बाहों में उठाकर School Campus का 1 round लगाया। इसी प्रकार Mother have to hold the buckets नाम से गेम हुआ। जिसमें बच्चों की मताओं ने बाल्टी पकड़कर बच्चे से 1 मिनट में 1 colour के ball collect करवाये। बच्चे बहुत जल्दी जल्दी बाल्टियों को भर कर रहे थे। इसके अलावा Foot print and hand print game भी हुआ। इस को बच्चों ने बहुत ही proper तरीके से enjoy करते हुए खेला।

माइलस्टोन अकेड़मी की डायरेक्टर डॉ. ममता शुक्ला ने बताया कि स्कूल में बच्चों की study को ध्यान में रखते हुए Activity Based Game आयोजित किए गये। इन गेम्स में बच्चों के साथ उनके अभिभावकों ने भी एंजॉय किया। कार्यक्रम के दौरान स्कूल में अलग ही माहौल देखने को मिला। पैरेंट्स अपने बच्चों को विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा लेते देखा और खुद भी उसका हिस्सा बने।

(TNS)

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft