Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़गुटखा कारोबारी व कांग्रेसी नेता धीरज सरफराज के ठिकानों पर सेंट्रल GST का छापा, नकली माल की भी होगी जांच...

गुटखा कारोबारी व कांग्रेसी नेता धीरज सरफराज के ठिकानों पर सेंट्रल GST का छापा, नकली माल की भी होगी जांच

 Newsbaji  |  Jan 17, 2024 11:40 AM  | 
Last Updated : Jan 17, 2024 11:40 AM
महासमुंद में कांग्रेस नेता व गुटखा कारोबारी धीरज सरफराज के ठिकानों पर सीजीएसटी का छापा पड़ा है.
महासमुंद में कांग्रेस नेता व गुटखा कारोबारी धीरज सरफराज के ठिकानों पर सीजीएसटी का छापा पड़ा है.

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद में गुटखा कारोबारी और कांग्रेस नेता धीरज सरफराज के ठिकानों पर सेंट्रल जीएसटी की टीम ने छापेमारी की है. साथ ही बड़े पैमाने पर गुटखा की बोरियां जब्त की है. जबकि नकली गुटखा बनाने के मामले की जांच अब पुलिस करेगी.

बता दें कि महासमुंद में करीब 30 साल पहले साधारण टैक्सी मालिक और ड्राइवर धीरज सरफराज ने शहर में अवैध कारोबार का साम्राज्य खड़ा किया है. किसी सेल‍िब्रिटी की तरह पार्टी करने और जीवन जीने वाला धीरज एक नंबर में अभी भी बस ऑपरेटर है. जबकि उसका असली कारोबार अवैध शराब से लेकर गुटखा का व्यवसाय शामिल है.

उसके खिलाफ पहले ही कई शिकायतें मिलती रही हैं. लेकिन, दिग्गज नेताओं का करीबी होने से उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाया है. सरकार किसी भी पार्टी की रहे, उसका कारोबार चलता रहा है. लेकिन, इस बार सत्ता परिवर्तन के साथ ही सेंट्रल जीएसटी की टीम ने कार्रवाई की है.

11 बोरियों में जब्त किया सितार गुटखा
जानकारी के अनुसार, सेंट्रल जीएसटी की टीम 2 इनोवा व एक स्कॉर्पियो में पहुंची थी. यहां उसके ठिकानों पर छापेमारी करते हुए 11 बोरियों में सितार गुटखा जब्त किया गया है. साथ ही जांच में नकली गुटखा की भी शिकायत मिली है. अब इसकी जांच स्थानीय पुलिस द्वारा की जाएगी.

साहू से बना था मुस्लिम
आपको बता दें कि धीरज सरफराज असल में धीरज साहू है. शादीशुदा होने के बाद भी उसने एक मुस्लिम लड़की के साथ शादी की थी. तब उसने इस्लाम धर्म अपना लिया था. वहीं अपना नाम धीरज साहू से धीरज सरफराज रख लिया था.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft