Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा कैंसल, बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को दिखाने वाले थे हरी झंडी, अब इनके आने की चर्चा...

अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा कैंसल, बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को दिखाने वाले थे हरी झंडी, अब इनके आने की चर्चा

 Newsbaji  |  Sep 12, 2023 08:41 AM  | 
Last Updated : Sep 12, 2023 03:24 PM
दंतेवाड़ा से बीजेपी की परिवर्तन यात्रा निकलकर प्रदेशभर में पहुंचेगी.
दंतेवाड़ा से बीजेपी की परिवर्तन यात्रा निकलकर प्रदेशभर में पहुंचेगी.

दंतेवाड़ा. बीजेपी की परिवर्तन यात्रा दंतेवाड़ा से आज शुरू होने जा रही है. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए छत्तीसगढ़ आने वाले थे. लेकिन, ऐन समय में उनका ये प्रस्तावित दौरा कैंसल हो गया है. चर्चा है कि उनकी जगह केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आएंगी.

अमित शाह का करीब 1.20 बजे जगदलपुर पहुंचने का कार्यक्रम तय क‍िया गया था. इसके बाद दोपहर में लगभग 2.15 बजे से उनकी सभा हाई स्कूल मैदान में होती. जानकारी के मुताबिक अब तय हुआ है कि उनकी जगह केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आएंगी. बहरहाल अब तक उनके पहुंचने की खबर नहीं है. ऐसे में विलंब तक वे कार्यक्रम में पहुंचकर इसमें शामिल हो सकती हैं.

बता दें कि पूर्व में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का जो तय कार्यक्रम था उसमें वे दंतेश्वरी माता के दर्शन करने के बाद सभा स्थल के लिए निकलते. वहीं बीजेपी की परिवर्तन यात्रा 1728 किलोमीटर का सफर तय करेगी. पहले चरण का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव करेंगे. पहले चरण की यात्रा दंतेवाड़ा से बिलासपुर तक निकलेगी.


बस्तर में सुरक्षा का खास इंतजाम
बस्तर दौरे को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे है. 3 लेयर गृहमंत्री को सुरक्षा देना तय किया गया था.. कार्यक्रम स्थल व उसके आस-पास के इलाकों में करीब 2 हजार से ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है. इनमें डीआरजी, सीआरपीएफ, कोबरा, एसटीएफ के जवान तैनात है. हजारों की भीड़ में ग्रामीण वेशभूषा में सरेंडर्ड नक्सली और इंटेलिजेंस की टीम को भी तैनात किया गया है जो आने-जाने वाले लोगों की पहचान करेगी.
 

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft